मुंबई: दादरा और नागर हवेली से लोकसभा सांसद मोहन डेलकर के सुसाईड केस में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मोहन डेलकर ने 15 पन्नों के सुसाइड नोट में उकसाने के लिए जिम्मेदार लोगों के तौर पर कई नाम लिए थे. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि अब इस केस की जांच स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम (एसआईटी) करेगी.


इस बीच मोहन डेलकर के बेटे अभिनव डेलकर ने दावा किया कि दादरा और नागर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल खेडा पटेल ने उनके पिता को अपमानित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी. उन्होंने ब्लैकमेल और उगाही की तरकीब का भी इस्तेमाल किया. अभिनव डेलकर ने कल अपनी मां कलाबेन के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की.


पिता को पिछले 16-18 महीने से प्रताड़ित किया जा रहा था- अभिनव 


अभिनव ने कहा कि उनके पिता को पिछले 16-18 महीने से प्रताड़ित किया जा रहा था. वहीं, मोहन की पत्नी कलाबेन ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस में भरोसा है कि उनके परिवार को न्याय मिलेगा. दादरा और नगर हवेली से सात बार के लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर 22 फरवरी को मुंबई के एक होटल में मृत पाए गए थे.


इससे पहले दिन में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में कहा कि डेलकर के ‘सुसाइड नोट’ में लिखा था कि पटेल उन्हें परेशान कर रहे थे. देशमुख ने विधानसभा में कहा कि डेलकर के सुसाइड नोट में केंद्र शासित क्षेत्र के प्रशासक प्रफुल्ल खेड़ा पटेल का जिक्र है, जो गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान राज्य (गुजरात) मंत्रिमंडल में शामिल रहे थे.


डेलकर को पटेल से धमकी मिल रही थी- देशमुख 


देशमुख ने कहा कि डेलकर के सुसाइड नोट में यह जिक्र किया गया है कि उन्हें पटेल से यह धमकी मिल रही थी कि उनका सामाजिक जीवन खत्म हो जाएगा. उन्होंने ने कहा, ‘‘डेलकर की पत्नी और बेटे ने भी मुझे पत्र लिख कर यह चिंता प्रकट की है.’’ देशमुख ने कहा कि डेलकर ने यह भी कहा था कि वह मुंबई में अपनी जीवनलीला समाप्त कर रहे हैं क्योंकि उन्हें (महाराष्ट्र के) मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य सरकार पर विश्वास है.


यह भी पढ़ें-


चीन अभी भी LAC पर कई हिस्सों से पीछे नहीं हटा, अमेरिका के एक टॉप कमांडर का दावा


Bengal Elections: आज नामांकन करेंगी ममता, BJP उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी नंदीग्राम में करेंगे रोडशो