देश में कोरोना की दूसरी लहर अब धीरे-धीरे अब शांत हो रही है लेकिन अधिकांश राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति अब भी जारी है. लोगों को बिना वजह बाहर निकलने के लिए पुलिस की ओर से मना किया जाता है. इस बीच घर पर बैठे-बैठे कुछ लोग अपने फनी सवालों से पुलिस को पेंच में फंसाना चाहते हैं लेकिन जब मजेदार जवाबों की बात हो तो पुलिस भी कम नहीं. खासकर मुंबई पुलिस तो अपने फनी और मजेदार जवाबों के लिए जानी जाती है. सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस के एक से बढ़कर एक मजेदार जवाब तैयार रहते हैं.


वायरस से समझौता न करें


ऐसे ही एक वाक्ये में एक शख्स ने मुंबई पुलिस से पूछ लिया कि सर, मेरा नाम सनी है, क्या मैं बाहर जा सकता हूं. मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस शख्स को मजेदार ढंग से घर में ही रहने की सलाह दी. पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि जैसा कि आपका नाम सनी है और वास्तव में आप सोलर सिस्टम के केंद्र का वह तारा हैं, जिसके चारों और पृथ्वी और सौरमंडल के अन्य ग्रह चक्कर लगाते हैं, तो हम आशा करते हैं कि आपके कंधे पर जो जिम्मेदारी है, उसे आप महसूस करते होंगे. मेरी गुजारिश है कि आप अपने आप को वायरस के संपर्क में लाकर उससे समझौता न करें. कृप्या सुरक्षा का चमकदार सितारा बनें.


 




सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस की तारीफ
मुंबई पुलिस का यह ट्वीट देखते-देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हजारों लोगों ने इस ट्वीट पर फनी कमेंट्स किए. एक यूजर ने लिखा लो भूगोल का पाठ मिल गया. तीर निशाने पर लगी. आई लव यू मुंबई पुलिस. एक यूजर निशांत मोरे ने मुंबई पुलिस की तारीफ करते हुए लिखा है कि जो भी इस ट्वीटर हैंडल पर लिख रहा है, उनका शब्दकोष बहुत ही बढ़िया है. कई यूजर मुंबई पुलिस की हाजिरजवाबी के कायल हो गए हैं.