16 Nigerian Arrested With Drugs: मुंबई पुलिस ने न्यू ईयर के जश्न से पहले करोड़ों रुपये की ड्रग्स पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. खारघर के सेक्टर 12 से पुलिस ने 1 करोड़ 70 हजार रुपये की ड्रग्स के साथ तकरीबन 16 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी नाइजीरिया के मूल निवासी हैं. 


गिरफ्तार आरोपियों में से 10 पुरुष और 6 महिलाएं हैं. नवी मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित काले ने बताया की गिरफ्तार आरोपियों के पास से गांजा, चरस, हेरोइन और एमडी जब्त किया गया है. डीसीपी काले ने बताया कि प्रतिबंधित दवाओं और मादक पदार्थों को नए साल के जश्न की पार्टियों में बेचने की योजना थी. 


गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई


उन्होंने कहा, "पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर में इतनी अधिक मात्रा में ड्रग्स लाई गई है. इसको 31 दिसंबर को अलग-अलग जगहों पर होने वाली पार्टियों में बेचने की योजना है. सूचना के बाद पुलिस ने टीमें बनाकर और बड़ी सावधानी से कार्रवाई को अंजाम दिया." उन्होंने कहा, "गुप्त सूचना के आधार पर नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने शनिवार (31 दिसंबर) दोपहर खारघर के सेक्टर 12 स्थित एक फ्लैट में छापा मारा और 1.16 करोड़ रुपये मूल्य का नशीला पदार्थ जब्त किया."


पहले भी हो चुकी है कार्रवाई


इससे पहले, नवी मुंबई के तलोजा में 140.57 किलोग्राम ड्रग्स को नष्ट किया गया था. अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में इसकी कीमत 538 करोड़ रुपये थी. शुक्रवार (30 दिसंबर) को मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (वर्ली यूनिट) ने भी दो ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया था. उनके कब्जे से 24 लाख रुपये की ड्रग्स बरामद की गई थी.


ये भी पढ़ें- Mumbai: न्यू ईयर से पहले मुंबई पुलिस को मिली बम ब्लास्ट की झूठी धमकी, यूपी का एक शख्स गिरफ्तार