Darshan Solanki Suicide: दर्शन सोलंकी आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस की SIT ने दर्शन सोलंकी के सहपाठी को गिरफ्तार किया है. सहपाठी का नाम अरमान इकबाल खत्री बताया जा रहा है. पुलिस रविवार (9 अप्रैल) को उसे कोर्ट में पेश करेगी, ताकि खत्री की कस्टडी लेकर आगे की जांच की जा सके. बता दें कि मुंबई पुलिस की SIT को जो सुसाइड नोट मिला था उसकी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट पुलिस को मिली थी. हैंडराइटिंग एक्सपर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वो सुसाइड नोट सोलंकी ने ही लिखा था. 


दर्शन सोलंकी IIT पवई में फर्स्ट ईयर केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और पिछले महीने उसने आत्महत्या कर ली थी. इस पूरे मामले की एसआईटी जांच में खुलासा हुआ था कि दर्शन को सुसाइड करने के लिए उकसाया गया था. इस मामले की जांच करने के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने SIT बनाई थी जिसकी अध्यक्षता जॉइंट कमिश्नर क्राइम लखमी गौतम कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान SIT को पता चला है कि दर्शन सोलंकी की आत्महत्या के पीछे उसके सहपाठी का हाथ हो सकता है जो शायद उसे परेशान कर रहा था.


सुसाइड नोट के आधार पर सहपाठी को किया गिरफ्तार


इस मामले में मुंबई पुलिस की SIT ने दर्शन सोलंकी के सहपाठी अरमान इकबाल खत्री को गिरफ्तार किया है. SIT सूत्रों ने आगे बताया की सोलंकी के रूम से SIT को एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें लिखा था- 'अरमान हैज किल्ड मी.' इसके आधार पर ही पुलिस ने अरमान इकबाल को गिरफ्त में लिया है. अरमान की उम्र 19 साल बताई जा रही है. पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि इस मामले में संदिग्ध से सोलंकी को बहुत डर लगता था. हालांकि सोलंकी उससे क्यों डरता था इसका जवाब पुलिस को नहीं मिल पा रहा है.


ये भी पढ़ें: 'भारत में तेजी से बढ़ रही है बाघ की संख्या, क्योंकि...', पीएम मोदी ने बताया देश में कितने टाइगर