मुंबई: बांद्रा कोर्ट के आदेश के बाद राजद्रोह की आरोपी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने समन जारी किया है. जिसका जवाब देते हुए कंगना ने कहा कि मुंबई पुलिस मुझे याद कर रही है बहुत जल्द मुंबई आऊंगी.


मुंबई में रहने वाले पेशे से फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर साहिल सय्यद नाम के शख्स के कोर्ट में याचिका के बाद बांद्रा मैजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर बांद्रा पुलिस स्टेशन में कंगना और रंगोली के खिलाफ राजद्रोह, धार्मिक भावना भड़काने और समाज मे द्वेष निर्माण करने का आरोप लगा है.


बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के बाद कंगना को सोमवार और रंगोली को मंगलवार को समन जारी किया है. कंगना ने ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा कि





इस ट्वीट में कंगना ने मुंबई पुलिस को पेंग्वीन सेना कहा है. गौरतलब है कि कंगना के निशाने ठाकरे परिवार और मुंबई पुलिस है. शिकायतकर्ता साहिल ने पुलिस की जांच और कंगना को तलब किए जाने पर संतोष जताया है. शिकायतकर्ता साहिल का कहना है कि कंगना ने समाज को बाटने का काम किया इसलिए कानून अब अपना काम कर रहा.


पेशे से फ़िल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग डायरेक्टर साहिल की शिकायत पर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 124ए के तहत कंगना रनौत को आरोपी बनाया गया है. साहिल के वकील रवीश जमींनदार के मुताबिक कंगना और रंगोली के दर्जनों आपत्तिजनक ट्वीट, न्यूज़ क्लिपिंग, अखबार में बयान को आधार बनाकर याचिका की गई है.


कंगना पर समाज में धार्मिक भावना भड़काने और समाज मे द्वेष निर्माण करने का आरोप लगा है


कंगना के बयानों और पोस्ट से समाज में धार्मिक भावना भड़काने और समाज मे द्वेष निर्माण करने का आरोप लगा है. गौरतलब है कि कंगना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर टीवी तक,  बॉलीवुड के खिलाफ, कुछ कलाकारों, नामी लोगों के ख़िलाफ़ बोलने के साथ-साथ बॉलीवुड को नेपोटिजिम और फेवरेटिजिम का अड्डा बता रही है. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने कंगना पर सीधे टिप्पणी करने से बचते हुए कहा कि कंगना पर कोर्ट ने आदेश दिया है तो कानून के तहत कार्यवाई की गई है कानून तोड़ेंगे तो उस पर कार्रवाई होगी.


कंगना एक बार फिर मुंबई पुलिस से टक्कर लेने के लिए तैयार है


कलाकर, कलाकार होता है हिन्दू-मुश्लिम कलाकार नहीं होते. मुंबई पुलिस के पूर्व एसीपी इकबाल शेख का कहना है कि मुंबई पुलिस ने समन जारी किया है और कंगना के पास कानूनी रास्ता उपलब्ध हैं. हांलाकि अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर समाज मे फुट डालने जैसे संदेश, पोस्ट से द्वेष बढ़ता है. कंगना के लाखों फॉलोवर है ऐसे पर उनका कहा गया वक्तव्य समाज पर असर छोड़ता है.


कंगना के अलावा बॉलीवुड की कई नामी अभिनेत्रियों ने कई पुरस्कार हासिल किए पर इस तरह की भाषा किसी की नहीं रही. कंगना अपना निजी स्वार्थ भी साध रही है ऐसा भी निष्कर्ष निकाला जा सकता है. कंगना पर आई नई मुसीबत पर कंगना के पास कानूनी विकल्प खुला है और वो अग्रिम जमानत भी ले सकती है या हाई कोर्ट में एफआईआर रद्द करने की याचिका कर सकती है. हांलाकि कंगना के तेवर से तो यही लगता है कि कंगना एक बार फिर मुंबई पुलिस से टक्कर लेने के लिए तैयार है.


यह भी पढ़ें.



बिहार चुनाव: बीजेपी के फ्री कोरोना वैक्सीन के वादे पर RJD का हमला, कहा- टीका देश का है, बीजेपी का नहीं