Mumbai Police Message On Valentines Day: मुंबई पुलिस कई मौके पर कुछ खास संदेशों के साथ जागरुकता अभियान चलाते रहती है. कभी-कभी मुंबई पुलिस की ओर से शेयर की गई सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) मजाकिया तो कई बार व्यंग्यात्मक होते हैं. खास मौके पर कुछ खास संदेशों के जरिए लोगों में जागरुकता संदेश फैलाकर पुलिस लोगों को सुरक्षा प्रदान करती है. वैलेंटाइन डे (Valentines Day) के मौके पर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने कुछ ऐसे ही पोस्ट शेयर किए हैं. मुंबई पुलिस आयुक्त के ट्विटर हैंडल से सात सेकंड की एक एनिमेटेड क्लिप पोस्ट की गई है. जिसमें लोगों को संदेश दिया गया है कि एक अच्छे नागरिक होने और वाहन चलाते वक्त किस तरह से सुरक्षा नियमों का पालन जरूरी है.


वैलेंटाइन डे पर मुंबई पुलिस का खास संदेश


वैलेंटाइन डे के मौके पर मुंबई पुलिस की ओर से जारी वीडियो क्लिप में संदेश देते हुए कहा गया है कि 'आप हमारे वैलेंटाइन हैं अगर'...(You Are Our Valentine) एनिमेटेड क्लिप में संदेश देते कहा गया है कि आप मास्क पहनें (Wear Mask), सवारी करते समय हेलमेट पहनें (Wear Helmet), डबल टीका लें, अपना ओटीपी साझा न करें, वैध तरीके से जारी लाइसेंस के साथ ड्राइव करें, ड्रिंक एंड ड्राइव से बचें (Do Not Drink And drive). पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि अगर आप सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं तो इस तरह से वैलेंटाइन ढूंढिए. जागरुकता अभियान चलाने के मामले में मुंबई पुलिस काफी आगे है.






खास मौके पर मुंबई पुलिस सोशल मीडिया के जरिए देती है संदेश


पिछले साल कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की दूसरी लहर के दौरान भी मुंबई पुलिस ने लोगों तक जानकारी और जागरूकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर कुछ मजेदार और बिल्कुल यूनिक संदेश पोस्ट किए थे. पुलिस ने लोगों से लेडी गागा, वन डायरेक्शन, बीटीएस और जॉन लीजेंड के लोकप्रिय गाने सुनकर खुद का मनोरंजन करने के लिए भी कहा था. कई लोगों को निजी तौर पर पुलिस की ओर से सलाह दी गई थी कि वो महामारी में घर से बाहर न निकलें.


ये भी पढ़ें:


Trending: 18 साल की लड़की से 49 साल के पाकिस्तानी सांसद ने की शादी, अब फोटो शेयर कर Akshay Kumar से पूछा- बेस्ट कौन?


Valentine's Day पर UPSC एस्पिरेंट की भावना दिखाता मजेदार ट्वीट वायरल, 'नौकरी इस जन्म, प्यार अगले जन्म' का है जिक्र