मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में सोमवार की सुबह बेहद हंगामाखेज रही. सारे शहर की बिजली गुल हो गई, लोकल ट्रेनें रुक गईं, हाई कोर्ट का कामकाज ठप हो गया यहां तक की मुंबई यूनिवर्सिटी में आज होने वाली परीक्षाएं भी रद्द हो गईं. हालांकि अब बिजली बहाल हो गई है लेकिन केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि केंद्र से विशेषज्ञों की एक टीम मुंबई जाकर जांच करेगी कि इतने बड़े स्तर पर पावर कट की क्या असली वजह रही.


बता दें कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई में सुबह 10 बजे ही बिजली गुल हो गई थी. लाखों की संख्या में लोग सड़कों पर आ गए थे. आम लोग हों या अमिताभ बच्चन जैसे सेलेब्स सब बिजली गुल पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. इस बीच राहत की बात यह रही कि कोविड अस्पतालों में कामकाज जारी रहा. एयरपोर्ट पर भी संचालन जारी रहा. इस बीच केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने पूरे मामले की जांच करने और गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के लिए एक केंद्रीय टीम भेजने का निर्णय लिया है.





बता दें कि मुंबई में बिजली गुल की खबर से अफरा-तफरी का आलम छाया रहा. लोकल ट्रेनें ठप होने से लोग समय से दफ्तर नहीं पहुंच पाए. जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे उनको भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि केंद्रीय टीम यह सुनिश्चित करेगी कि दोबारा ऐसी नौबत न आए.