मुंबई: मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही एक गर्भवती महिला को पेट में दर्द शुरू हो गया, जिसके बाद जीआरपी (रेलवे पुलिस) ने चुस्ती दिखाते हुए फौरन मदद की और महिला को अस्पताल में भर्ती करावाया गया. महिला ने अस्पताल में एक लड़की को जन्म दिया. इस काम के लिए जीआरपी की काफी तारीफ हो रही है.


ये पूरा मामला स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया. घटना 13 जुलाई की शाम 5 बजकर 50 मिनट की है, जब रुख्सार अजमल खान नाम की महिला दादर के प्लेटफ़ॉर्म नम्बर 3 पर ट्रेन से उतर रही थी, तभी उनके पेट में दर्द शुरू हो गया और वह वहीं पर बैठ गई. 


तभी ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल ने अपने और साथियों को बुलाया और चादर से स्ट्रेचर बनाकर उसके सहारे महिला को प्लेटफ़ॉर्म नम्बर 6 पर लाया गया, जहां से उसे तुरंत ही एम्बुलेंस में बैठाकर केइएम अस्पताल ले जाया गया.


अस्पताल में सही समय पर डॉक्टर ने उस महिला को अटेंड किया और उसकी डिलीवरी कराई गई. दादर जीआरपी ने बताया कि महिला और उसकी बेटी दोनों ही स्वस्थ हैं. रुख्सार की उम्र 36 साल है और वो अमृतनगर मुंब्रा ठाणे की रहने वाली हैं. उनकी रिश्तेदार आरीका सलीम कुरैशी को इस बात की जानकारी दी गई, जो अब अस्पताल में उनकी देखभाल के लिए मौजूद हैं.



सोनिया गांधी से मिले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, क्या कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी?