Mumbai Rains: मुंबई में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से नागरिकों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उनमें से एक दिक्कत है मुंबई के गड्ढे. भारी बारिश के दौरान मुंबई में गड्ढों की संख्या बढ़ जाती है. हर साल बीएमसी इन गड्ढों को भरने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करती है फिर भी भारी बारिश के बाद सड़कों पर फिर गड्ढे दिखने लगते हैं. बारिश की वजह से इन गड्ढों में पानी भर जाता है जो दुर्घटना की वजह भी बन सकते हैं और साथ ही यातायात भी इनकी वजह से प्रभावित होता है. 


काम नहीं करता mybmc fixit pothole app


आम नागरिकों के पास गड्ढों की शिकायत करने के लिए mybmc fixit pothole app है, जहां वे मुंबई शहर में जहां गड्डे दिखते हैं उसकी जानकारी बीएमसी को दे सकते हैं लेकिन बीएमसी ने इस ऐप के जरिए होने वाला काम काफी कम कर दिया है. लेकिन मुंबई के "pothole warrior" ने हार नहीं मानी। एक्टिविस्ट, मुस्ताक अंसारी ने एबीपी न्यूज संवाददाता लता महेश शर्मा को बताया कि शहर में जहां भी उन्हें गड्डे दिखते हैं वे उसकी जानकारी ट्विटर पर डाल देते हैं. फिर बीएमसी उन गड्डों को भर भी देती है.


पैथहोल वॉरियर ने दी बीएमसी को सलाह


उन्होंने सलाह दी है कि बीएमसी कोल्ड मिक्स का इस्तेमाल का अस्थायी काम कर रही है. हमारी मांग है के कंक्रीट के रोड बनाने चाहिए. कंक्रीट के रोड 30 से 35 साल तक चलते हैं, लेकिन कोल्ड मिक्स के रोड 2 से 3 साल के बाद खराब होने लगते हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय पिछले 2 सालों से बीएमसी ने कंक्रीट से रोड बनाना शुरू किया है लेकिन काम अब तक पूरा नहीं हुआ है.


मुंबई में फिलहाल सड़कों की स्तिथि खराब है क्योंकि मेट्रो का काम हर जगह चल रहा है. ट्विटर एप के जरिए अगर शिकायत की जाती है तो बीएमसी सहयोग करती है और गड्ढों की मरम्मत भी करती है लेकिन बीएमसी से अनुरोध है के रास्तों के गड्ढों को हमेशा के लिए मिटाने का काम करें.


गड्ढों के कारण गाड़ी हो गई खराब


डेलजान जो वडाला में रहते हैं, उन्होंने बताया कि पिछले साल जब वह अपने घर से ऑफिस के तरफ जा रहे थे तब एक बहुत बड़ा गड्डा रास्ते में आया जो पानी से ढंका हुआ था, जिस वजह से उनकी गाड़ी उस गड्ढे में गिर गई. गड्ढा बहुत बड़ा था जिस वजह से उनकी गाड़ी का बोनेट टूट गया और एयर बैग तक खुल गया. डेलजान को कोई चोट नहीं आई.


उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी की स्तिथि बेहद खराब हो गई थी, जिसके कारण उन्हें गाड़ी बेचनी पड़ी. डेलजान ने बताया के ऐसे खराब रास्ते मुंबई के कई इलाकों में देखे गए है. खासकर मुंबई के महालक्ष्मी रेस कोर्स के इलाके में ऐसे कई गड्ढे हैं. डेलजान ने बीएमसी से अच्छे रास्तों की मांग की है.


ये भी पढ़ें- LPG Price Hike: महंगाई का झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं, जानिए कितनी महंगी हुई आपकी रसोई गैस