Omicron: देश में ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खौफ के बीच अब मुंबई पुलिस ने शहर में सीआरपीसी (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 लागू कर दी है.


जानकारी के मुताबिक आज से 31 दिसंबर तक धारा 144 मुंबई शहर में लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर पूरी तरह पाबंदी होगी. बता दें, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.


केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे लोग


पुलिस ने और जानकारी देते हुए कहा कि किसी आयोजन स्थल पर केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक लोग कार्यक्रम का हिस्सा हो सकेंगे. साथ हा कार्यक्रमों के आयोजकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा. बता दें, मुंबई में आज से धारा 144 लागू करने का आदेश पुलिस उपायुक्त (संचालन) द्वारा सोमवार को जारी किया गया था.


वहीं, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीते दिन ओमिक्रोन वेरिएंट के 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से दो मरीज ओसमानाबाद और एक-एक मुंबई और बुलढाना के हैं. राज्य में अब तक 32 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 25 संक्रमण से उबर चुके हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना के मामले


राज्य में ओमिक्रोन के अलावा बुधवार को कोरोना के 921 मामलों की पुष्टि हुई और 10 मरीजों की मौत हो गई. इस समय 6467 मरीजों का राज्य में इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक 6646061 मरीज संक्रमित हुए हैं और इनमें से 6494617 संक्रमण से उबर चुके हैं. 141298 मरीजों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें.


Omicron In India: क्या कोरोना के वेरिएंट के मुताबिक वैक्सीन में किए जा सकते हैं बदलाव? सबके लिए है राहत की खबर