Rana Couple In Jail: राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद राणा दंपति की जमानत पर आज फैसला आएगा. मुंबई की सेशन कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. आज अदालत अपना फैसला सुनाएगी. अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं. आज फैसला आएगा कि राणा दंपति जेल में ही रहेंगे या अदालत उन्हें जमानत देगी. मुंबई की सेशन कोर्ट ने शनिवार को फैसला सुरक्षित रखा और आज फैसला सुनाया जाना है.


पहले ये बवाल और फिर जेल...


दरअसल 23 अप्रैल को राणा दंपति ने मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातो श्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया. बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस लिया लेकिन विवाद बढ़ता गया. शिवसेना ने एफआईआर दर्ज करवाई. राणा दंपति पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ. उनके खार वाले घर से दोनों को गिरफ्तार किया गया. ब्रांद्रा कोर्ट ने राणा दंपति को जेल भेजा तो जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अपील की गई. कोर्ट में बहस पूरी होने के बाद आज फैसला आ रहा है कि राणा दंपति को जेल मिलेगी या बेल.


बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका


इससे पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की याचिका खारिज कर दी थी. नवनीत राणा को सार्वजनिक जगह पर हनुमान चालीसा को लेकर फटकार लगाई थी. अदालत ने कहा था कि सार्वजनिक जीवन वालों की जिम्मेदारी ज्यादा है. दंपति के वकील ने कहा था कि ये बिना वजह का मामला बना दिया है. दोनों ही चुने हुए प्रतिनिधि हैं और कहीं भागेंगे नहीं. उनको भी आजाद रहने का हक है. अभी तक पुलिस ने कस्टडी भी नहीं मांगी है और वो न्यायिक हिरासत में हैं. दोनों पर कुछ शर्ते लगाई जा सकती हैं लेकिन आजादी उनका हक है. 


ये भी पढ़ें: Hanuman Chalisa Row: मुंबई पुलिस का नवनीत राणा पर बड़ा आरोप, कोर्ट से कहा- 'सरकार को चुनौती देने की बड़ी साजिश थी'


ये भी पढ़ें: Hanuman Chalisa Row: जेल में बंद नवनीत राणा की रिहाई के लिए बेटी ने किया हनुमान चालीसा पाठ, कहा- जल्दी उन्हें छोड़ दिया जाए