मुंबई पुलिस की इकोनॉमिकल ऑफेंस विंग ने डीसी डिजाइन के फाउंडर दिलीप छाबरिया और कंपनी के दूसरे डायरेक्टर्स के खिलाफ चीटिंग और क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट का मामला दर्ज किया है. पुलिस सूत्रों की माने तो इन्दरमल रमानी नाम मे शख्स की शिकायत के बाद यह मामला दर्ज किया गया है. रमानी ने आरोप लगाया है कि छाबरिया और उनकी कंपनी ने इन्हें स्पेयर पार्ट्स के बिजनेस में फसाया और दोखधड़ी की है. पुलिस ने दिलीप छाबरिया, उनकी बीवी चेरी छाबरिया, लड़का बोनिटो, उसकी बीवी अनुश्री और बहन कंचन के खिलाफ मामला दर्ज किया है.


क्या है पूरा मामला?

रमानी के स्टेटमेंट के मुताबिक साल 2019 में रमानी ने अपने पुणे में स्थित स्पेयर पार्ट्स का बिजनेस पूरी तरह से बंद कर चेन्नई चला गया जहां पर उसने सोने की ज्वेलरी पर निवेश करना शुरू किया. इसी बीच छाबरिया की मुलाकात रमानी से हुई जहां पर छाबरिया ने रमानी को उसके स्पेयर पार्ट्स के बिजनेस को दोबारा से शुरू करने का प्रपोजल दिया.

पुलिस सूत्रों की माने तो छाबरिया ने बहुत ज्यादा मुनाफे की बात बता कर रमानी को स्पेयर पार्ट्स का बिजनेस दोबारा से शुरू करने के लिए मना लिया. एग्रीमेंट के मुताबिक छाबरिया की कंपनी उन तमाम बड़े स्पेयर पार्ट्स की खरीदारी रमानी की कंपनी से करेगी जिसका इस्तेमाल डीसी अवंती कार डिजाइन के लिए किया जाएगा.

अवंती कार बनाने के लिए लगने वाले स्पेयर पार्ट्स की सप्लाई की

रमानी ने शुरुआत में 16.50 करोड़ रुपए स्पेयर पार्ट्स के बिजनेस में लगाए और डीसी अवंती कार बनाने के लिए लगने वाले स्पेयर पार्ट्स की सप्लाई की. पर चीजें उस तरह से नहीं बढ़ी जैसे बढ़नी चाहिए थी सांवरिया ने रमानी को रिसेशन का वास्ता देते हुए और पैसों की मांग की छाबरिया ने कहा अगर उसे और पैसों की मदद नहीं मिली तो उसे बहुत नुकसान होगा.

पुलिस ने बताया कि रमानी भी पैसों की समस्याओं से गुजर रहा था और उसने छाबरिया को 18 परसेंट इंटरेस्ट के हिसाब से लोन देने की बात की जिस पर छाबरिया ने यह आश्वासन दिया कि वह सारे पैसे समय पर लौटा देगा. शुरुआत में सांवरिया ने कुछ करोड़ रमानी को दिए पर बाद में उसके लड़के बोनिता ने स्टॉप पेमेंट ईशु किया. और बाद में छाबरिया भी रमानी को नजर अंदाज करने लगा जिसे देखने के बाद रमानी को पता चला कि उसके साथ चीटिंग हुई है.

शिकायत के मुताबिक 2017 और 2018 में रमानी ने 17 करोड़ 19 लाख रुपए छाबरिया को दिए जिसका इंटरेस्ट लगभग 5 करोड बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः-

कार डिजाइनर दिलीप छाबरिया पर क्या हैं आरोप और क्यों किया गया गिरफ्तार?

दिवंगत नेता रामविलास पासवान को पद्म भूषण मिलने पर भावुक हुए बेटे चिराग, ट्वीट कर कही ये बात