मुंबई: आज कोरोना वैश्विक महामारी से सबसे ज़्यादा प्रभावित कोई शहर है तो वो मुंबई है. अकेले मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा नो हज़ार पार कर चुका है और तेज़ी से यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इस बीच इस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र सरकार भी फ्रंट फुट पर नज़र आ रही है.


लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज़ों की संख्या को देख राज्य सरकार मुंबई के बीकेसी एमएमआरडीए ग्राउंड में एक हज़ार बेड की क्षमता वाली क्वॉरंटीन सेंटर बना रही है. क्वॉरंटीन सेंटर के निर्माण के लिए उद्धव सरकार ने 13 दिन डेडलाइन तय किया है.


मुंबई में बनने वाले सबसे बड़े क्वॉरंटीन सेंटर का जाएजा लेने स्वयं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बीकेसी के एमएमआरडीए ग्राउंड पहुंचे. मुख्यमंत्री ने खुद पूरे मैदान का दौरा किया और निर्माण कार्य मे जूटे अधिकारियों से बात की.


इस बीच मीडिया से बात करते हुए सीएम उद्धव ने कहा कि हमारी राज्य सरकार बड़ी तेजी से क्वॉरंटीन सेंटर के निर्माण कार्य मे लगी है. 13 दिन में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. हमारी पूरी कोशिश है कि जिस तरह चीन के वुहान शहर में 10 दिन के अंदर एक हज़ार बेड की क्षमता वाला हॉस्पिटल का निर्माण किया गया. ठीक उसी तरह से मुंबई में भी किया जाएगा. ज़रूरत पड़ी तो बेड की क्षमता पांच हज़ार तक बढ़ा भी दी जाएगी. सरकार का केवल एक ही उद्देश्य है इस महामारी से राज्य की जनता को बचाना और जल्द से जल्द लोगो को इस संकट से बाहर निकालना है.