Rahul Gandhi: महाविकास आघाडी विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत 20 अगस्त मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स  (बीकेसी) मैदान से करने वाली है. पार्टी ने बारिश के मौसम को देखते हुए इसके लिए पार्टी ने वाटरप्रूफ पंडाल लगाया जाएगा. ये सभा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर होगी. 


इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत महाविकास आघाडी के दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे. मुंबई की ट्रैफिक पुलिस ने 20 अगस्त को बीकेसी में आयोजित होने वाली कांग्रेस सभा पर अपनी आपत्ति एमएमआरडीए को भेजी है.


लग सकता है जाम


ट्रैफिक पुलिस ने MMRDA से कहा है कि सायन रेलवे स्टेशन पर बना रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) के बंद होने की वजह से (इस ब्रिज को तोड़ा जा रहा है नया ब्रिज बनाने के लिए) पूरा ट्रैफिक बीकेसी से होकर गुजरता है. यही वजह है कि BKC में वाहनों का जाम बढ़ गया है. वीक डेज के दिन सभा आयोजित करने की वजह से ट्रैफिक पर इसका बहुत ज्यादा असर पड़ेगा. 


'ट्रैफिक पर पड़ेगा इसका असर'


एक अधिकारी ने बताया कि, 'चल रहे मेट्रो कंस्ट्रक्शन की वजह से पहले से ही BKC में ट्रैफिक के लिए रास्ते पहले की तुलना में छोटे हुए हैं. कांग्रेस की सभा में कम से कम 20,000 से ज्यादा लोग आने की संभावना है, ये सभी मुंबई और आसपास के जिलों से बीकेसी पहुंचेंगे जिसकी वजह से ट्रैफिक पर इसका बहुत ही बुरा असर पड़ेगा.' बता दें कि सायन आरओबी के बंद होने के बाद से अबतक बीकेसी में किसी भी राजनीतिक पार्टी की कोई सभा या रैली आयोजित नहीं की गई है.


एक अधिकारी ने आगे बताया कि "MMRDA किसी भी पॉलिटिकल रैली के लिए परमीशन नहीं देता. MMRDA सिर्फ उनका प्लॉट किराए पर देता है. किसी भी रैली या सभा के लिए आयोजकों को मुंबई उपनगर कलेक्टर ऑफिस, मुंबई पुलिस और ट्रैफिक पुलिस से परमिशन लेनी होती है अगर ये एजेंसियां आवश्यक परमिशन नहीं देती, तो MMRDA किसी भी रैली या सभा के लिए प्लॉट नही दे सकती.