मुंबई: मुंबई में आज दिन भर लगातार बारिश हो रही है. बारिश के दौरान इमारत गिरने के हादसे बढ़ जाते हैं. आज वही मुंबई में देखने को मिला. दोपहर में मुंबई के मलाड मालवानी इलाके में तीन मंजिला झोपड़ीनुमा घर गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और 15 लोगों को मलबे से रेस्क्यू किया गया. मुंबई के मालवणी इलाके में हुए इस हादसे में 18 साल के एक नवजवान और 23 साल की एक लड़की की घर के मलबे में दबकर मौत हो गयी और घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.


अभी अग्निशमन विभाग इस घर गिरने की घटना पर काम कर ही रही थी कि दूसरी इमारत का हिस्सा गिरने की खबर मुंबई के फोर्ट इलाके से आई. यहां एक पांच मंजिला इमारत का एक पूरा हिस्सा गिर गया. ये काफी पुरानी इमारत थी जिसे म्हाडा की तरफ से खाली करके रिपेयर कराना था. लेकिन कुछ परिवार ने घर खाली नहीं किया था.


महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के मुताबिक, मुंबई के फोर्ट इलाके में जीपीओ ऑफिस के पास इमारत गिरी. खबर लिखने तक मलबे से छह लोगों को निकाला जा चुका था. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है और चार लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है, साथ ही इसी इमारत में करीब 12 लोग और फंसे थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया.


इस हादसे का मुआयना करने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी पहुंचे थे. फिलहाल अभी इस गिरी इमारत का मलवा हटाने का काम जारी है. मुंबई फायर ब्रिगेड के साथ एनडीआरएफ की भी टीम रेस्क्यू ऑपेरशन चला रही है. इसमें कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.


भीमा-कोरगांव हिंसा मामला: एक्टिविस्ट वरवरा राव पाए गए कोरोना पॉजिटिव