Tabrez Rana Arrested: मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज राणा को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. तबरेज पर आरोप है कि उसने अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर ही गोली चलवाई थी. सीसीटीवी फुटेज में शूटर के साथ तबरेज राणा देखे गए थे. इससे पहले, पुलिस ने बताया था कि तबरेज ने खुद पर गोली चलवाकर अपने चाचा को फंसाने के लिए पूरी साजिश रची थी. तबरेज अपने चाचा को संपत्ति विवाद में फंसाना चाहता था.


क्या है पूरा मामला


गौरतलब है कि 28 जून को रायबरेली में तबरेज पर बदमाशों ने गोली चला दी थी. हालांकि गोलीबारी में तबरेज बाल-बाल बच गए थे. ये हमला उस वक्त हुआ जब तबरेज अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरवाने जा रहे थे. तबरेज पर दो राउंड फायरिंग हुई थी. तबरेज राणा तब रायबरेली अपने मूल निवास पर आए हुए थे. हमले के बाद मुनव्वर ने कहा था कि जमीनी विवाद को लेकर उनके ही परिवार के लोग रंजिश रखते थे और उन्हीं लोगों ने हमला कराया होगा.


सीसीटीवी से साजिश का पर्दाफाश


इस मामले में रायबरेली पुलिस ने बताया था कि पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर इस साजिश का पता चला. पिछले महीने एसपी श्लोक कुमार ने कहा था कि तबरेज ने अपने साथी हलीम और सुल्तान के साथ पूरी साजिश रची. तबरेज ने अपने चाचा को संपत्ति विवाद फंसाने के लिए ये साजिश रची थी. एसपी ने कहा कि हलीम ने सतेंद्र और शुभम नाम के दो शूटर को फायरिंग के लिए भेजा था. उन्होंने बताया कि हलीम, सुल्तान, सतेंद्र और शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से घटना में इस्तेमाल बाइक और पिस्टल बरामद कर ली गई है. तबरेज अभी वांछित है और उसकी गिरफ्तारी की कोशिशें की जा रही हैं. 


मुनव्वर राणा ने पुलिस पर लगाया था बदतमीजी का आरोप


इस मामले पर मुनव्वर के परिवार का कहना था कि पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है. इस मामले पर पुलिसवालों की तरफ से ली गई तलाशी के बाद मुनव्वर राणा ने कहा था कि ऐसा लग रहा था कि ये कश्मीर हो और यहां आतंकी रहते हो.  उन्होंने कहा था कि पुलिसवालों ने उनके साथ बदतमीजी भी की. पुलिसवाले सीधा बेडरूम तक घुस गए थे. बेडरूम में घर की महिलाएं भी थीं. राना ने कहा कि पुलिस को मुझसे बात करनी चाहिए थी. मेरा बेटा कोई अपराधी नहीं है. मैं किसी मुजरिम का बाप नहीं हूं.


ये भी पढ़ें:


UP पुलिस का बड़ा खुलासा- चाचा को फंसाने के लिए मुनव्वर राना के बेटे तबरेज ने खुद पर चलवाई गोली


शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई FIR, तालिबान की महर्षि वाल्मीकि से की थी तुलना