Murasoli Selvam Died: द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के मुखपत्र ‘मुरासोली’ के पूर्व संपादक और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के करीबी मुरासोली सेल्वम का देहांत हो गया है. वो 85 साल के थे. लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े मुरासोली सेल्वम ने पार्टी की नीतियों और विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए अहम भूमिका निभाई. 


मुरासोली सेल्वम की शादी पूर्व सीएम एम करुणानिधि की बेटी सेल्वी से हुई थी. वो न केवल स्टालिन की बहन के पति बल्कि सेलवम पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरासोली मारन के भाई भी थे. डीएमके में एक महत्वपूर्ण शख्सियत के रूप में उन्होंने “मुरासोली” में अपनी संपादकीय भूमिका के माध्यम से पार्टी के विकास में कई बड़े योगदान दिए. 


एमके स्टालिन ने लिखा भावपूर्ण नोट


मुरासोली सेल्वम के निधन पर एमके स्टालिन ने एक्स पर भावपूर्ण नोट लिखते हुए अपने भाव व्यक्त किए. उन्होंने लिखा कि “आज मैंने वह आखरी कंधा को दिया है, जिस पर मैं टिक सकता था - सिद्धांत का स्तंभ.” स्टालिन आगे लिखा कि “उनके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है. तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदय निधि स्टालिन और अन्य वरिष्ठ डीएमके नेता तैयारी की देखरेख कर रहे हैं. 






DMK के लिए बड़ी क्षति


डीएमके की नीतियों और विचारधाराओं को जनता तक पहुंचाने का एक प्रमुख माध्यम पार्टी का मुखपत्र रहा है और मुरासोली सेल्वम ने इस पत्रिका के संपादक के रूप में अपनी अलग पहचान भी बनाई थी. मुरासोली सेल्वम का निधन पार्टी के लिए एक बड़ी क्षति मानी जा रही है. पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए सेल्वम की भूमिका हमेशा से अहम मानी जाती रही है. 


आधे झुके रहेंगे संघ के झंडे


वहीं डीएमके पार्टी मुख्यालय ने मुरासोली सेल्वम की मृत्यु पर सभी संघ निकायों से अनुरोध किया है कि वे तीन दिनों तक संघ के झंडे आधे झुके रखें.






यह भी पढ़ें- CJI सर, ये बहुत अपमानजनक, जज कैसे बात करते हैं? जस्टिस चंद्रचूड को चिट्ठी लिखकर वकीलों ने लगाई शिकायत और कर दी ये बड़ी मांग