The Kerala Story Row: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर विवाद जारी है और यह मामला अब सियासत तक जा पहुंचा है. इसी कड़ी में मुस्लिम यूथ लीग की केरल राज्य समिति ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' में लगाए गए 'आरोपों' को साबित करने वाले व्यक्ति को एक करोड़ रुपए देने का एलान किया है. दरअसल सुदिप्तो सेन की यह फिल्म 32,000 महिलाओं के धर्म परिवर्तन की कहानी है जो राज्य से गायब हो गई थीं और आईएसआईएस में शामिल हो गई थीं.


आरोप लगाए जा रहे हैं कि फिल्म में गलत तथ्य दिखाए गए हैं और इसके जरिए लोगों को एक विशेष समुदाय के खिलाफ नफरत के बीज बोने की कोशिश की गई है. अब मुस्लिम यूथ लीग की केरल राज्य समिति ने फिल्म की कहानी सच साबित करने की चुनौती दी है और साबित करने वाले व्यक्ति को एक करोड़ का इनाम देने की बात कही है.


4 मई को सबूत पेश करने के लिए खोले जाएंगे संग्रह केंद्र
फिल्म 'द केरल स्टोरी' 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. मुस्लिम लीग ने बताया कि फिल्म में किए गए दावों के सबूत पेश करने के लिए 4 मई को हर जिले में संग्रह केंद्र खोले जाएंगे. कोई भी संग्रह केंद्रों में जाकर सबूत दे सकता है.


जहां एक तरफ मुस्लिम समाज फिल्म 'द केरल स्टोरी' की कहानी पर सवाल उठा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार भी इस फिल्म का विरोध कर रही है. केरल के मुख्यमंत्री ने फिल्म पर राज्य को धार्मिक अतिवाद का केंद्र बताने का आरोप लगाया है.


'यह फर्जी कहानी संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का उत्पाद है'
सीएम विजयन के मुताबिक फिल्म ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाकर राज्य को संघ परिवार के एजेंडे का प्रचार कर रही है. उन्होंने संघ परिवार पर ‘सांप्रदायिकता का जहरीला बीज बो कर’ राज्य में धार्मिक सद्भाव को नष्ट करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.


विजयन ने कहा, 'फिल्म के ट्रेलर में हमने देखा कि केरल में 32,000 महिलाओं का धर्मांतरण किया गया और उन्हें इस्लामिक स्टेट का सदस्य बनाया गया. यह फर्जी कहानी संघ परिवार की झूठ की फैक्ट्री का उत्पाद है.'


ये भी पढ़ें: Divorced Photoshoot: प्री वेडिंग, पोस्ट वेडिंग नहीं, ये है तलाक का फोटोशूट, आप भी देखें तस्वीरें