Prophet Muhammad Row: बीजेपी (BJP) से निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर दिए विवादित बयान के बाद देश में उनके खिलाफ काफी विरोध देखना पड़ रहा है. इस बीच मुस्लिम प्रदर्शनकारियों के घरों पर बुलडोजर चलाए जाने को लेकर मुस्लिम(Muslim) समाजसेवी संगठन फ़्रेटरनिटी मूवमेंट(Fraternity Movement) ने गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कहा गया कि केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकारों ने मुसलमानों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है, जिसमें बेगुनाह मुस्लिमों को अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़नी पड़ रही है.


दिल्ली में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुस्लिम संगठन “फ़्रेटरनिटि मूवमेंट” ने कहा कि आज की सरकार में जिन एजेंसियों को क़ानून को लागू करवाने की ज़िम्मेदारी दी गई है, वो एजेंसियां ही मुसलमानों के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गई हैं. सरकार और पुलिस मिलकर भारतीय कानूनों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और मुस्लिमों से उनके जीवन भर की कमाई को छीन कर सड़क पर ला दे रहे हैं.


घर पर बुलडोजर चलाना गलत: फ्रेटरनिटी मूवमेंट


फ्रेटरनिटी मूवमेंट के नेताओं ने अलग-अलग प्रताड़ित लोगों का हवाला देते हुए कहा कि पुलिस उपद्रवियों को सजा देने के नाम पर मुस्लिम परिवार के वो घर तोड़ रही है, जिसमें आरोपी शख्स रह रहा हो, भले ही वो घर उसके नाम पर न रहा हो. यानी जिसे सजा देनी है उसके पूरे परिवार को अंतहीन सजा दी जा रही है, जो कि किसी भी भारतीय कानून के अंतर्गत नहीं आता.


जबरदस्ती गिरफ्तार किए गए लोग: फ्रेटरनिटी मूवमेंट


फ्रेटरनिटी मूवमेंट के नेताओं ने प्रयागराज की एक युवा मुस्लिम एक्टिविस्ट का उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी शासित पुलिस अपने सभी कानूनों को ताक पर रख कर आरोपी मुस्लिम के पूरे परिवार को रात में या अन्य मनचाहे तरीके से गिरफ्तार कर ले रही है और परिवार को ये भी नहीं बताया जाता कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.


'मुस्लिमों को टारगेट कर रही सरकार'


उन्हें सिर्फ इतना कहा जाता है कि उनसे पूछताछ की जा रही है. फ्रेटरनिटी मूवमेंट(Fraternity Movement) के नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार कहती है कि मकान अवैध तरीके से बना था, जबकि सत्य यह है कि सिर्फ मुस्लिमों(Muslim) को टार्गेट किया जा रहा है और इन तरीकों से बीजेपी(BJP) सरकार ने मुस्लिमों के खिलाफ एकतरफा युद्ध की शुरुआत कर दी है.


इसे भी पढ़ेंः
PM Modi Gujarat Visit: कल गुजरात आएंगे पीएम मोदी, 21000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास


Mumbai: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर, अधिकतर मरीजों में कोविड के कोई लक्षण नहीं