Waqf Amendment Bill 2024: वक्फ बोर्ड संशोधन बिल 2024 को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेसिडेंट खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने दावा किया कि केंद्र सरकार में शामिल दूसरे दल उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि वक्फ के कब्जे और दुरुपयोग पर सरकार मुस्लिमों की सलाह से कानून बनाए, हम सरकार का साथ देंगे. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें बुलाएंगें तो वह मिलने जरूर जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसे वापस नहीं लिया तो देशभर में आदोलन करेंगे.


खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने कहा, "अगर कोई आदमी जामा मस्जिद के डॉक्यूमेंट मांगे, तिरुपति बालाजी मंदिर के दस्तावेज मांगे तो क्या 400-500 साल पहले बनी इमारत का डॉक्यूमेंट दिया जा सकता है? उन्होंने कहा, "वक्फ का उसूल है कि वक्फ को इस्तेमाल के सिद्धांत से माना जाएगा. यही हिंदुओं के मामले में भी है. इसमें किसी भी तरह के बदलाव से वक्फ को नुकसान पहुंचेगा. वक्फ बोर्ड और वक्फ काउंसिल में गैर मुस्लिम को शामिल किया गया है. क्या ये इंसाफ है?"


केंद्र सरकार में शामिल दूसरे दल को लेकर किया बड़ा दावा


ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रेसिडेंट ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बात करते हुए कहा कि वक्फ मामले को लेकर चिराग पासवान, टीडीपी और सीएम नीतीश कुमार उनके साथ हैं. इस दौरान उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की तारीफ की. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी में देश को मोहब्बत की दुकान बनाने की कोशिश की थी और कुछ लोगों ने इसे नफरत की भट्टी बना दिया. राहुल गांधी ने अगर अपनी काबिलियत साबित कर दी तो वह प्रधानमंत्री बन जाएंगे."


खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने कहा, "हम पीएम मोदी को दो नजर से देखते हैं. बीजेपी के नेता की हैसियत से उनके इत्तेफाक नहीं है, लेकिन वह देश के तमाम लोगों के प्रधानमंत्री हैं, इस लिहाज से मिलने जाएंगें." वक्फ बोर्ड संशोधन बिल 2024 पर चर्चा के लिए बनी जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की गुरुवार (22 अगस्त) को दिल्ली स्थित संसद भवन एनेक्सी में बैठक हुई. खालिद सैफुल्लाह ने कहा कि अगर उन्होंने जेपीसी में बुलाया जाएगा तो वहां भी जाएंगे और अपनी बात रखेंगे.


ये भी पढ़ें : Kolkata Rape Case: '36 घंटे की शिफ्ट अमानवीय', डॉक्टर्स के ड्यूटी टाइम पर SC ने जताई चिंता, टास्क फोर्स को दिए ये निर्देश