देश में कोरोना वायरस के बीस लाख 27 हजार 75 मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में एक्टिव मरीजों की संख्या 6 लाख 7 हजार 384 है. वहीं, 13 लाख 78 हजार 105 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. जबकि 41 हजार 585 लोग अबतक अपनी जान गवां चुके हैं. पिछले 24 घंटों में देश में 886 लोगों की मौत हुई है. जबकि 62 हजार 538 नए मामले सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2C5jYqa


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता का इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. केजरीवाल सरकार ने पीड़िता के परिवार को दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है. कल सीएम केजरीवाल बच्ची से मिलने के लिए एम्स भी गए थे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2XB6VnM


अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी एप टिकटॉक और वीचैट को बैन कर दिया है. ट्रंप ने टिकटॉक की मूल कंपनी के खिलाफ कार्यकारी आदेश जारी किया है. इस आदेश के मुताबिक, यूएस में टिक टॉक चलाने वाली कंपनी बाइट डांस के साथ अगले 45 दिन तक कोई लेन देन नहीं होगा. राष्ट्रपति ट्रंप ने टिकटॉक को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3ko5ToW


बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज हलफनामा दायर किया है. हलफनामे में कहा गया है कि पैसे को लेकर ही सुशांत सिंह राजपूत को मानसिक रोगी करार दिया गया. सरकार ने हलफनामे में कहा कि जो एफआईआर दर्ज की है उसमें कहीं कोई गलती नहीं थी. वहीं, इस केस की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना एसपी विनय तिवारी को अब छोड़ दिया गया है. बीएमसी ने 2 अगस्त को उन्हें जबरन क्वारंटीन कर दिया था.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2C3H9kC


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश से हालात बेहद खराब है. हालांकि कई इलाकों में आज जलभराव कम हुआ और यातायात सेवा बहाल की गई हैं.  मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बताया गया है कि मुंबई में इस पूरे हफ्ते बारिश होगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/33B2woI