सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमितों के मामले में भारत आज रूस को पछाड़कर दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 6 लाख 97 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 19 हजार 693 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लाख 24 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 24 हजार नए मामले सामने आए और 425 मौतें हुईं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3gy1htZ


यूपी के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला कुख्यात अपराधी विकास दुबे अभी भी फरार है. विकास दूबे के परिवार ने एबीपी न्यूज़ से कहा है कि ऐसे व्यक्ति को जीवन जीने का अधिकार नहीं है. पुलिस को उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए. वहीं, विकास दूबे का 2017 का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पूछताछ के दौरान बीजेपी विधायक भगवती सागर से राजनीतिक संबंधों की बात कर रहा है. हालांकि विधायक ने सभी आरोपों से इनकार किया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2DeoSBt


आज से सावन का पावन महीना शुरू हो गया है. सुबह से ही मंदिरों में शिव भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. कोरोना काल की वजह से इस बार का सावन अलग है. मंदिर में पहुंचने वाले सभी श्रद्दालु मुंह पर मास्क लगाए हुए दिखे. मंदिर परिसर में पहुंचने पर उनका तापमान भी चेक किया जा रहा है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी भरपूर ख्याल रखा जा रहा है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YZs6kF


इंडियन कांउसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने इस साल 15 अगस्त को वैक्सीन लॉन्च किए जाने की संभावना जताई है. वैक्सीन के लिए आईसीएमआर ने क्लिनिकल ट्रायल को मंजूरी भी दे दी है. इससे पहले कल विज्ञान और प्रौघोगिकी मंत्रालय ने कहा था कि संभावना नहीं है कि कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन 2021 से पहले तैयार हो सकेगी. हालांकि बाद में सरकार ने ये बयान वापस ले लिया.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38vCCTS


दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण पर शोध चल रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि कोरोना वायरस हवा के जरिए भी फैल सकता है. वैज्ञानिकों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से इस सिलसिले में खतरे से बचाव के लिए चेतावनी जारी करने की अपील भी की है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Awus0Y