देश में जानलेवा कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 587 लोगों की मौत हुई है. वहीं आज 37 हजार 148 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 55 हजार के पार हो गई है. इनमें चार लाख एक्टिव केस हैं तो वहीं 7 लाख 24 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 28 हजार 84 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39h9wrR


मध्य प्रदेश के राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे लाल जी टंडन का आज सुबह निधन हो गया है. लाल जी टंडन 85 साल के थे. 12 जून से उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. लाल जी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hlQdQQ


त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. बिप्लब देब ने कहा कि पंजाब के लोग बहुत ताकतवर होते हैं, हालांकि उनमें दिमाग कम होता है. वहीं, जाट कम बुद्धिमान हैं, लेकिन शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं. बिप्लब देब ने कहा कि बंगालियों को बहुत बुद्धिमान माना जाता है और यह भारत में उनकी पहचान है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2OKGMy5


पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट और 18 अन्य बागी कांग्रेसी विधायकों की याचिका पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. इस मामले में कल सुनवाई पूरी नहीं हो सकी थी. याचिका में विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से उन्हें भेजे गए अयोग्यता नोटिस को चुनौती दी गई है. हाई कोर्ट स्पीकर के नोटिस को सही बताती हैं तो सचिन पायलट समेत उनके बागी विधायकों की सदस्यता जा सकती है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3js7tpk


लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और चीन की कैनसीनो बायोल़जिक्स ने कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण को सफलता पूर्वक पार करने का दावा किया है. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के जेनर इंस्टिट्यूटके निदेशक एड्रियन हिल ने कहा है कि सब ठीक रहा तो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी सितंबर तक वैक्सीन के दस लाख डोज़ तैयार कर सकती है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/32AEERP