भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38 हजार 617 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 474 लोगों की मौत हुई है. देश में अबतक कुल 89 लाख 12 हजार 908 मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, एक लाख 30 हजार 993 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि राजधानी दिल्ली में 6396 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 99 लोगों की जान चली गई.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36IrXF3


पीएम मोदी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन को फोन कर उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी ने बताया कि हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और हमारी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की. इसके साथ ही कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर भी बात हुई.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3pDVng3


कंगना रनौत अब बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन के विवाद में कूद गई हैं. कंगना ने कहा है, ‘हम तो सारी उम्र मस्जिद में बिता दें फिर भी राम नाम कोई दिल से नहीं निकाल सकता, ख़ुद की इबादत पे भरोसा नहीं या अपना ही हिंदू अतीत तुम्हें मंदिरों से आकर्षित करता है?’ शाकिब को काली पूजा में शामिल होने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों से जान से मारने की धमकियां मिली थीं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36Isjvn


अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राज्य में अपने संगठन को पांच जोन में बांटकर पांच बड़े नेताओं को इसका इंचार्ज बनाया है. पांचों नेता अपनी रिपोर्ट तैयार कर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेंगे. वर्तमान में यहां तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2UzOlKT


बीजेपी महासचिव सी टी रवि ने कहा है कि जेएनयू का नाम बदल कर स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी कर दिया जाए. भारत के देशभक्त संत का जीवन आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. पीएम मोदी ने हाल ही में जेएनयू में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा अनावरण किया था.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38RgxS3