देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 11 हजार 298 नए कोरोना केस आए और 3847 संक्रमितों की जान चली गई. वहीं 2 लाख 83 हजार 135 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देश में अब एक्टिव केस घटकर 24 लाख 19 हजार 907 हो गए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3yH8dic


कोरोना से प्रभावी तरीके से निपटने और मौत रोकने के लिए साइंस जनरल लांसेट के विशेषज्ञों के एक समूह ने केंद्र और राज्य सरकारों को आठ सुझाव भेजे हैं. साइंस जनरल लांसेट ने वैक्सीन की खरीद और बंटवारे के लिए मोदी सरकार को केंद्रीय प्रणाली बनाने की सलाह दी है. ‘लांसेट सिटिजंस कमिशन ऑन रीइमेजिंग इंडियाज हेल्थ सिस्टम’ की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में हुई थी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hXYkGW


देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस महीने 4 मई के बाद आज 14वीं बार बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे और डीजल की कीमत 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है. आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 93.68 रूपए और एक लीटर डीजल की कीमत 84.61 रुपए पहुंच गई है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2SyPNiR


अमेरिका की फाइजर कंपनी इसी साल भारत को  पांच करोड़ टीके उपलब्ध कराने को तैयार है लेकिन वह क्षतिपूर्ति सहित कुछ नियामकीय शर्तों में बड़ी छूट चाहती है. फाइजर ने कहा है कि भारत को एक करोड़ टीके जुलाई में, एक करोड़ अगस्त में और दो करोड सितंबर और एक करोड़ टीके अक्टूबर में उपलब्ध कराये जायेंगे. कंपनी ने कहा है कि वह केवल भारत सरकार से बात करेगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fpynyf


भारतीय धावक मिल्खा सिंह कृत्रिम आक्सीजन पर हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है. मिल्खा सिंह को अस्पताल के आईसीयू से बाहर निकाला गया जहां उनका कोविड निमोनिया का उपचार चल रहा था. मिल्खा सिंह को उनकी पत्नी के साथ शिफ्ट किया गया है. 


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fMCofk