देश में आज कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14 लाख 83 हजार 157 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 47 हजार 704 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 654 लोगों की मौत हुई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 33,425 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 52 हजार 743 ठीक हुए हैं और चार लाख 96 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2P2JgZ6


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अपहरण के बाद 14 साल के मासूम की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बलराम के पिता को धमकी दी गई थी कि अगर एक करोड़ रूपया नहीं दिया, तो उसके बच्चे को मौत के घाट उतार दिया जाएगा. हत्या के बाद सीएम योगी ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात की है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2CN3dR8


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका प्रशासन अगले दो सप्ताह के भीतर कोरोना संक्रमण के इलाज के बारे में अच्छी खबर देगा. ट्रंप ने कहा कि अगले दो सप्ताह में कुछ घोषणाएं भी होंगी. वहीं, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) ने कहा है कि अमेरिकी वैज्ञानिकों ने बायोटेक्नॉलोजी कंपनी मॉडर्न द्वारा विकसित संभावित कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2CKijqz


दुनिया में सबसे बड़ी वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को ऑक्सफोर्ड और उसके पार्टनर एस्ट्राजेनेका ने वैक्सीन तैयार करने के लिए चुना है. भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका Covid-19 वैक्सीन के मानव परीक्षण के तीसरे और अंतिम चरण के लिए तैयार हैं. इसके लिए भारत में 5 जगहों को चिंहित किया गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39Cwz0y


राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप के रूप में कल देश को पांच विमान मिल जाएंगे. ये विमान फ्रांस से लगभग सात हजार किलोमीटर का सफर तय करके कल अंबाला वासुसेना अड्डे पर पहुंचेंगे. अंबाला एयर बेस के लिए सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं. एयरबेस के तीन किलोमीटर के दायरे को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/303aC7v