देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 3 लाख 32 हजार 730 नए केस दर्ज हुए हैं. वहीं, 2263 लोगों की जान चली गई. हालांकि बीते दिन एक लाख 93 हजार 279 लोग ठीक भी हुए हैं. देश में एक्टिव केस बढ़कर 24 लाख 28 हजार 616 हो गए हैं. देशभर में अबतक वैक्सीन की 13 करोड़ 54 लाख 78 हजार 420 डोज दी गईं हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2QRoqA0


दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में आज 25 मरीजों की मौत हो गई. घटना की वजह ऑक्सीजन की कमी बताई जा रही है. अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने बताया है कि ऑक्सीजन का भंडार अगले दो घंटे और चलेगा, वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं. अन्य 60 मरीज खतरे में हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3gwC9XC


महाराष्ट्र में विरार के कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई है. आग रात तीन बजे आईसीयू में लगी थी. घटना के बाद पीएम मोदी ने दुख जताया है और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए के मुआवजे का एलान किया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3xjUT2n


कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम मोदी की आज तीन बड़ी बैठकें हैं. पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इसके बाद पीएम दोपहर साढ़े 12 बजे देश में ऑक्सीजन संकट को लेकर भी बैठक करेंगे. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल का प्रस्तावित चुनावी दौरा रद्द कर दिया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/32Fq36l


भारत के मुख्य आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमणियम ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव अर्थव्यवस्था पर बहुत ज्यादा पड़ने वाला नहीं है. सुब्रमणियम ने कहा कि इस बात की आशंका कम है कि भारत राष्ट्रीय स्तर पर ‘लॉकडाउन’ लगाएगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3tWGHKZ