देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के दो लाख 76 हजार 110 नए कोरोना केस आए हैं. हालांकि मौतों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. कल कोरोना से 3874 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद अबतक दो लाख 87 हजार 122 लोगों की मौत हो चुकी है. कल तीन लाख 69 हजार 77 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3f2H0yz


पीएम मोदी कोरोना के हालात को लेकर आज 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उन राज्यों के 54 जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. जिलों में कोरोना की क्या स्थिति है और इसकी कैसे रोकथाम हो, इस पर चर्चा होगी. आज की बातचीत में ममता बनर्जी भी शामिल होंगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3u7Oq7T


कोविड टूलकिट मामले में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ रायपुर में ‘जालसाजी’ का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. संबित पात्रा ने कहा था कि कांग्रेस ने पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए ‘टूलकिट’ बनाई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2STXTmr


ताउते तूफान के दौरान मुंबई में डूबे बार्ज P305 से लापता लोगों को बचाने का काम जारी है. बचाए गए लोगों ने बताया है कि तूफान आने से पहले कप्तान ने कहा था कि बार्ज नहीं डूबेगा और खुद बोट लेकर चला गया. अब पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने जहाजों के फंसे होने की जांच के आदेश दिए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3yr4u87


डीएपी की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच मोदी सरकार ने इसपर सब्सिडी को बढ़ा दिया है. सरकार ने कहा है कि वैश्विक कीमतों में वृद्धि के बावजूद किसानों को डीएपी उर्वरक का एक बैग 2400 रुपये के बजाय 1200 रुपये में ही मिलेगा. बयान में कहा गया है कि सरकार ने डाय अमोनियम फास्फेट (डीएपी) उर्वरक पर सब्सिडी 140 फीसदी बढ़ा दी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3owfRY1