नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने बातचीत के लिए बुलाया है. लेकिन इससे पहले किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने कहा है कि देश में 500 से ज्यादा किसान संगठन है, लेकिन सरकार ने सिर्फ 32 संगठनों को ही बातचीत के लिए बुलाया है. ये किसानों में फूड डालने वाली बात है. इसलिए हमने बैठक में नहीं जाने का फैसला किया है.*


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3qjOIIu


किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा है. राहुल ने कहा है कि किसान की मेहनत का हम सब पर क़र्ज़ है. ये क़र्ज़ उन्हें न्याय और हक़ देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियां मारकर और आंसू गैस चलाकर. अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39wq4ht


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 31 हजार 118 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 482 लोगों की मौत के साथ देश में अबतक एक लाख 37 हजार 621 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 41 हजार 985 लोग ठीक हुए हैं. जिसके बाद अब देश में एक्टिव मामलों की संख्या  चार लाख 35 हजार 603 रह गई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2JtMwNq


ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं, जिनमें 150 पार्षद चुने जाने हैं. हैदराबाद को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है और बीजेपी ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश में जुटी हुई है. इस चुनाव के नतीजों की घोषणा चार दिसंबर को होगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3lpW8WO


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच कल होगा. तीन मैचों की इस सीरीज में भारत शुरूआती दोनों वनडे हार गया है. भारत को पहले मैच में 66 रन और दूसरे वनडे में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. तीसरे वनडे में कप्तान कोहली नवदीप सैनी की जगह टी नटराजन को डेब्यू का मौका दे सकते हैं


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/33yTjwt