केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का आज 19वां दिन है. सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने अनशन शुरू कर दिया है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन दोआबा के अध्यक्ष मनजीत ने कहा, 'हम सरकार को ये संदेश देना चाहते हैं कि जो अन्नदाता देश का पेट भरता है उसको आज आपकी गलत नीतियों की वजह से भूखा बैठना पड़ रहा है.' किसानों के समर्थन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी एक दिन का उपवास रखेंगे.


लाइव अपडेट्स- https://bit.ly/3nbUw4C


देश में आज कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 98 लाख 84 हजार हो गए हैं. अब तक एक लाख 43 हजार 355 लोगों की मौत हुई है. अब एक्टिव केस घटकर तीन लाख 52 हजार हो गए. वहीं, अबतक कुल 93 लाख 88 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3miehWO


जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थरबाजी के मामले में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को गृह मंत्रालय ने आज दोपहर 12.15 बजे तलब किया है. बंगाल के मुख्य सचिव ने केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को चिट्ठी लिकर फिलहाल ना आने पाने की बात कही है. मुख्य सचिव और डीजीपी के आज पेश ना होने पर बंगाल सरकार और केन्द्र के बीच प्रशासनिक और कानूनी जंग शुरू हो सकती है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2KkenA4


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक संबोधन के दौरान लोगों की से अपील की है कि वह जब भी किसान भाइयों से मिले तो उन्हें ‘राम-राम’ से साथ संबोधित करें. सीएम योगी ने ये बात ऐसे वक्त कही है जब केंद्र के नए कृषि कानून के विरोध में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आज किसान अनशन पर भी बैठे हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/382O6OS


चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच केंद्र सरकार ने तीनों सेनाओं को 15 दिनों के युद्ध के लिए हथियार और गोलाबारूद स्टॉक करने की छूट दे दी है. तीनों सेनाएं सिर्फ 10 दिनों के युद्ध के लिए गोलाबारूद स्टॉक करती थीं. केंद्र सरकार ने इसके लिए 50 हजार करोड़ से ज्यादा का फंड मंजूर किया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3oQePVO