किसान आंदोलन को लेकर सरकार ने संकेत दिया है कि वो तीनों कृषि कानूनों में कुछ बदलाव को तैयार है. किसान संगठनों के साथ बैठक में सरकार ने ये भी संकेत दिया कि वो एमएसपी को भी क़ानूनी जामा पहनाने पर खुले मन से विचार कर सकती है. हालांकि किसान नेताओं ने क़ानून में बदलाव के प्रस्ताव को नामंज़ूर करते हुए फिर से क़ानून वापस लेने की मांग की है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3g7hdUV


हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी बढ़ी जीत की ओर बढ़ रही है. रुझानों ने बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 150 सीटों में से बीजेपी अब 78 सीटों पर आगे चल रही है. टीआरएस 32, एआईएमआईएम 16 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/37D6YnD


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 36 हजार 595 नए मामसे सामने आए हैं. वहीं 540 लोगों की मौत हो गई. अब कोरोना के कुल मामले बढ़कर 95 लाख 71 हजार हो गए हैं. इनमें से अब तक एक लाख 39 हजार 188 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस घटकर चार लाख 16 हजार हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36AAjj8


भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है. रेपो रेट 4 फीसदी पर जबकि रिवर्स रेपो रेट 3.35 फीसदी है. आखिरी बार मार्च में दरों में 115 बेसिस पॉइंट की कटौती की गई थी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39O0y7w


कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज पीएम मोदी सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. मोदी ने कोविड-19 के टीके के विकास और विनिर्माण पर काम कर रही तीन टीमों के साथ सोमवार को बैठक की थी. संभावना है कि मोदी बैठक में वैक्सीन को लेकर भी जानकारी देंगे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3mG1WwO