अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने केंद्र के कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कहा है कि किसी भी देश में शांतिपूर्ण विरोध को लोकतंत्र की पहचान माना जाता है. ऐसे में कानूनों को लेकर हुए मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए. अमेरिका ने यह भी कहा कि हम ऐसे कदमों का स्वागत करते हैं जो भारत के बाजारों की उपयोगिता में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र के निवेश को बढ़ावा देंगे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YHHAcb


2- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली में जान गगंवाने वाले नवरीत सिंह के परिजनों से मिलेंगी. इससे पहले प्रियंका गांधी के काफिले के साथ हादसा हो गया. प्रियंका के काफिले में शामिल चार वाहनों की आपस में टक्कर हो गई. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं लगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36DNoaQ


3- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 हजार 899 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कल 107 लोगों की मौत हो गई. देश में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ सात लाख 90 हजार 183 पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 54 हजार 703 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अबतक करीब साढ़े 44 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36FH4Qk


4- असम सरकार में मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी को मियां मुस्लिम के वोट नहीं चाहिए, वे सांप्रदायिक होते हैं. हेमंत ने कहा कि मुसलमान समुदाय के लोग असम की संस्कृति और भाषा को खराब कर रहे हैं और राज्य को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cGgBpA


5- लाल किले में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धर्मेंद्र सिंह हरमन नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र की गिरफ्तारी वीडियो फुटेज की जांच और उसकी लोकेशन के आधार पर की गई है.* इस मामले में दिल्ली पुलिस अब तक 124 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/39MbO3X