देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 46232 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 564 लोगों की मौत हुई और 49715 ठीक हुए हैं. भारत में अब कुल मामले बढ़कर 90 लाख 50 हजार हो गए हैं. इनमें से अब तक एक लाख 32 हजार 726 लोगों की जान चली गई. कुल एक्टिव केस चार लाख 39 हजार 747 हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3nW8B6r

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि कोविड एक बहुत ही बुरी महामारी है, लेकिन इससे पहले ही हमारा समाज दो महामारियों धार्मिक कट्टरता और आक्रामक राष्ट्रवाद का शिकार हो गया. अंसारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की नई किताब ‘द बैटल ऑफ बिलॉन्गिंग’ के डिजिटल विमोचन के मौके पर बोल रहे थे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3kPKgNq

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के गांधीनगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. समारोह में मोदी 45 मेगावाट की उत्पादन क्षमता वाले एक मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल और जल तकनीक के एक उत्कृष्ट केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fjjRGI

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. जांच की रिपोर्ट आने के बाद से वह अपने केबिन में आइसोलेशन में हैं. ट्रंप जूनियर से पहले उनके छोटे भाई बैरोन, पिता डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fhHL5x

दिल्ली में बाज़ार बन्द करने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है. वहीं, दिल्ली सरकार की ओर से साफ किया गया है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/394yGMm