देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 32 लाख के पार जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 67,151 नए मरीज सामने आए और 1059 लोगों की मौत हो गई. अबतक 32 लाख 34 हजार 474 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 59,449 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 7 लाख 7 हजार हो गई और 24 लाख 67 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hvHegD


जेईई और नीट परीक्षाओं के लिए कल देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यवार सेंटरर्स की लिस्ट जारी कर दी है. शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट में जेईई परीक्षा के सेंटर्स 570 से बढ़ाकर 660 कर दिए हैं. जबकि नीट परीक्षा के सेंटर्स 2846 से बढ़ाकर 3843 कर दिए गए हैं. एनटीए ने कहा है कि परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/2EpwaDe


बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने एक अखबार के लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने पीएम मोदी को अब तक का सबसे बेहत प्रधानमंत्री बताया है. खेर ने कहा कि देश की जनता का विश्वास पीएम मोदी के अंदर काफी गहरा है, क्योंकि लोकतंत्र केवल एक ही पार्टी के हक में इस हद तक विश्वास नहीं कर सकता है.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/31qIADJ


सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे ईडी ने आरोपी रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट की जांच शुरू कर दी है. जांच में खुलासा हुआ है कि रिया चक्रवर्ती एक ड्रग डीलर के संपर्क में थीं. मामले की आगे की जांच के लिए ईडी ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से मदद मांगी है. वहीं, सीबीआई आज छठे दिन इस केस की जांच जारी रखेगी.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/2Yzhbxk


देश में कोरोना वायरस महामारी के बीच मोरेटोरियम अवधि के दौरान टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 17 जून को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो महीनों के लिए टाल दी थी. कोर्ट ने कहा था कि सरकार और रिज़र्व बैंक इस बीच स्थिति की समीक्षा करें और देखें कि लोगों को किस तरह से राहत दी जा सकती है.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/3jfUSEU