बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के वक्त घायल हुईं सीएम ममता बनर्जी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनके टखने में गंभीर चोट है. साथ ही ममता ने सीने में भी दर्द की शिकायत की है. इस मामले पर बीजेपी और कांग्रेस ने कहा है कि ममता सहानुभूति के लिए नाटक कर रही हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2PJtaa6


मोदी सरकार ने बीमा क्षेत्र में विदेशी निवेश की सीमा 49 फीसदी से बढ़ाकर 74 फीसदी कर दी है. साल 2015 में मोदी सरकार ने इस क्षेत्र में विदेशी निवेश की सीमा 26 फ़ीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी कर दिया था. सूत्रों के मुताबिक संशोधन बिल को संसद के वर्तमान सत्र में ही पेश किया जाएगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38qQVuk


केंद्रीय औषधि प्राधिकरण के एक विशेषज्ञ पैनल ने भारत बायोटेक की Covaxin को 'क्लीनिकल ट्रायल मोड' से हटाने की मांग की है. पैनल ने कहा है कि वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की इजाजत दी जाए. विशेषज्ञों की इस सिफारिश को विचार के लिए भारत के औषधि महानियंत्रक के पास भेज दिया गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bygMlW


देश में करीब ढाई महीने बाद कोरोना के 22 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटों में 22 हजार 854 मामले सामने आए वहीं 126 लोगों की जान चली गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है देश में अबतक दो करोड़ 56 लाख 85 हजार 11 वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3etUNyy


देश भर में आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन लोग व्रत रखकर भगवान शिव का पूजन अभिषेक करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शंकर और माता पार्वती का विवाह संपन्न हुआ था. पीएम मोदी ने भी देशवासियों को ट्वीट करके अपनी शुभकामनाएं दी हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bCfupO