पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. कल राज्य के पहले उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने इस्तीफा दे दिया था. मुर्मू ने ऐसे समय में इस्तीफा जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का एक साल पूरा हुआ है. जीसी मुर्मू को देश के नए ऑडिटर के पद के लिए नियुक्त किया जा सकता है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fEHLv2


देश में पिछले 24 घंटों में 56 हजार 282 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. वहीं, 904 लोगों की मौत हुई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 19 लाख 64 हजार 536 हो गई है. इनमें पांच लाख 95 हजार एक्टिव केस हैं तो वहीं 13 लाख 28 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 40 हजार 699 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2DiDgcq


मुंबई में भारी बारिश और तूफान ने हालात बेहद खराब हो गए हैं. सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा तो वहीं लोकल की रफ्तार भी थम गई है. सीएम उद्दव ठाकरे ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने अधिकारियों को स्थिति की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं. मुबई में 24 घंटों में 300 मिली बारिश हुई है. बारिश ने 46 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2PG8htr


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्ममेकर करण जौहर का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में करण जौहर पर आरोप नहीं लगाया जा सकता. करण किसी का करियर खत्म नहीं कर सकते. वहीं, सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के पिता ने कहा है कि वह दिशा सुसाइड मामले में पुलिस की जांच से संतुष्ट हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fzBrVx


उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. यहां एक लड़की के घरवालों ने पहले लड़की और उसके प्रेमी को कुल्हाड़ी से मारा और फिर उन्हें जिंदा जला दिया. इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Dp5gel