प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के एम्स में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं. साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं. पीएम मोदी को दूसरी डोज़ 28 दिन बाद लगाई जाएगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3q2oMj1


सब्सिडी वाले घरेलू गैंस सिलेंडर के दाम में आज से फिर 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. अब 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर 794 रुपए से 819 रुपए हो गए हैं. इससे पहले 25 फरवरी को एलपीजी गैस के दाम में 25 रुपए का इजाफा किया गया था.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3q3GGBW


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 15 हजार 510 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कल 106 लोगों की मौत हुई है. देश में अबतक एक लाख 57 हजार 157 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अबतक एक करोड़ 43 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2O9KPXM


पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले से फिर हिंसा की खबर सामने आई है. यहां BJP कार्यकर्ताओं ने TMC कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है. मारपीट में बीजेपी कार्यकर्ता की मां भी घायल हुई हैं. बीजेपी के मुताबिक घर में घुसकर 'टीएमसी के गुंडों' ने मारपीट की. पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bIkcRW


उत्तर प्रदेश और बिहार में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल आज से फिर खोल दिए गए हैं. वहीं, उत्तराखंड में भी राज्य की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को खोला गया है. कोरोना की वजह से पिछले करीब एक साल से इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज लगभग बंद थे. राज्य सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने को कहा है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3r35YS0