लोकसभा से पास हो चुके तीनों कृषि विधेयक आज राज्यसभा में पेश किये जाएंगे. इसके लिए बीजेपी ने राज्यसभा के अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है.  कृषि से जुड़े इन अहम विधेयकों पर राजनीति गरमा गई है. पंजाब से लेकर महाराष्ट्र तक कई दल इसका विरोध कर रहे हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hMltZk


दुनिया में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों के मामले में भारत अब पहले नंबर पर आ गया है. देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 54 लाख हो गई है. इनमें से 86,752 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 10 लाख 10 हजार है और 43 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 92,605 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3mDHugw


बॉलीवुड फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री पायल घोष की तरफ से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होंने कहा है कि अभी तो बहुत आक्रमण होने वाले हैं. यह बस शुरुआत है. वहीं, पायल के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने अनुराग कश्यप को गिरफ्तार करने की मांग की है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/35TaP0q


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेज में जहर मिलने में पुष्टि हुई है. अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार कोई भी पत्र या पार्सल व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो राष्ट्रपति तक पहुंचने तक उसकी गहन जांच की जाती है. जिस पर अंदेशा होता है उसे अलग कर लिया जाता है. द एफबीआई और सीक्रेट सर्विस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3mKnokT


सूत्रों के मुताबिक 2021 के भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज और अगले साल की आईपीएल भी सयुंक्त अरब अमीरात में होने की संभावना है. इतना ही नहीं अगले साल भी आईपीएल का आयोजन यूएई में होने की संभावना बढ़ गई है. हालांकि अगले साल आईपीएल का आयोजन काफी हद तक महामारी के प्रभाव पर निर्भर करेगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/33Iwm9n