भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 12 लाख के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 37,724 नए मरीज आए, 28,472 ठीक हुए और 648 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 92 हजार 915 हो गई है.
पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/3jutp3q


राजस्थान की सियासी जंग अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचने वाली है. विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने कहा है कि किसी भी विधानसभा अध्यक्ष को किसी विधायक को नोटिस देने या अयोग्य ठहराने का पूरा अधिकार होता है. इसलिए स्पीकर राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन (एसएलपी) देंगे.


पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/3hpYCD6


प्रियंका गांधी एक हफ्ते के भीतर नई दिल्ली के 35, लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला खाली कर गुरुग्राम के सेक्टर 42 स्थित डीएलएफ अरालिया वाले अपने घर मे शिफ्ट हो जाएंगी. प्रियंका गांधी का स्थाई पता नई दिल्ली ही रहेगा, इसके लिए किराए पर कुछ घर देखे जा रहे हैं. राजनीतिक कामकाज के लिए प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के घर के इस्तेमाल करेंगी.


पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/30ARs83


भांजी को छेखानी से बचाने के लिए बदमाशों की गोली का शिकार हुए गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की आज मौत हो गई. दो दिन जिंदगी और मौत की जंग लड़ते-लड़ते आज उन्होंने दम तोड़ दिया. इस मामले में नौ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.


पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/2E2tDyh


ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन का भारत में उत्पादन शुरू हो चुका है. देश में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया इस वैक्सीन के उत्पादन का काम कर रहा है. जानकारी के मुताबिक इस वैक्सीन के एक करोड़ डोज बनकर तैयार हैं. दिसंबर तक इस वैक्सीन से टीकाकरण का काम शुरू हो सकता है.


पढ़ें पूरी खबर https://bit.ly/39ikw8a


रोजाना 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगे तो देशभर में टीकाकरण में कितने साल लगेंगे? https://bit.ly/3fPfjHH