देश में पिछले 24 घंटों में जानलेवा कोरोना वायरस के 40 हजार 225 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा हैं. वहीं, पिछले एक दिन में 681 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 18 हजार 43 हो गई है. इनमें तीन लाख 90 हजार 459 एक्टिव केस हैं तो वहीं सात लाख 87 लोग ठीक हो चुके हैं. अबतक 27 हजार 497 लोग जान गवां चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2WCAyEP


राजस्थान में जारी सियासी घमासान में आज का दिन बेहद अहम है. जयपुर में सचिन पायलट समर्थक 18 विधायकों की याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. जिसपर आज ही फैसला आ सकता है. शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हाइकोर्ट ने 21 जुलाई शाम 5:30 बजे तक रोक लगा दी थी. इसका मतलब था कि तब तक विधानसभा के स्पीकर विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकेंगे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2WDPjY3


कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 आज से पूरे देश में लागू हो गया है. नया कानून कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 1986 का स्थान लेगा. अब उपभोक्ता किसी भी उपभोक्ता न्यायालयों में मामला दर्ज करा सकेंगे और भी सामान को खरीदने से पहले उस सामान की गुणवत्ता की शिकायत सीसीपीए में कर सकता है. पहले के कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट 1986 में ऐसा कोई प्रावधान नहीं था. मोदी सरकार ने इस अधिनियम में कई बदलाव किए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fFi6D7


चीन सीमा पर चल रही तनातनी के बीच वायुसेना प्रमुख अपने सभी वरिष्ट कमांडर्स के साथ बुधवार को दो दिनों के लिए राजधानी दिल्ली में एक बड़ी बैठक करेंगे. साथ ही 27 जुलाई को अंबाला एयरबेस पर पहुंच रहे राफेल (राफेल) लड़ाकू विमानों की तैनाती पर भी खास चर्चा होगी. 27 जुलाई को फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप पहुंच रही है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/30txV9r


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि 2426 कंपनियों ने लोगों की बचत के 1.47 लाख करोड़ रुपये बैंकों से 'लूट' लिए. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या मोदी सरकार दोषियों को सजा देने के लिए इसकी जांच कराएगी या इन्हें भी नीरव और ललित मोदी जैसे फरार होने देगी?


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3eKvsN1