राजस्थान के सियासी संकट पर पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का बयान सामने आया है. वसुंधरा राजे ने कहा है कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह का खामियाजा राज्य की जनता भुगत रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस विवाद में बीजेपी को बेवजह घसीटने की जरूरत नहीं है. सरकार के लिए सिर्फ और सिर्फ जनता का हित सर्वोपरि होना चाहिए.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Wxo2X7


भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-इन ने वैश्विक हस्तियों के अकाउंट हैक के मामले में ट्विटर को नोटिस जारी किया है. सीईआरटी-इन ने ट्विटर को सेंधमारी की इस घटना से प्रभावित हुए भारतीय उपयोक्ताओं की संख्या के बारे में पूरी जानकारी देने को कहा है. इसके अलावा ट्विटर से यह भी बताने को कहा गया है कि इस घटना में किस तरह की सूचनाएं प्रभावित हुई हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/399FR3V


कुलभूषण जाधव को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही कानूनी लड़ाई एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय अदालत की चौखट पर पहुंच सकती है. पाकिस्तान की तरफ से कॉन्सुलर संपर्क के नाम पर दो बार धोखा खाने के बाद की गई तीसरी पेशकश में अबाध मुलाकात, प्राइवेट संवाद की इजाजत को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. वहीं अगले कुछ घंटों में रिव्यू याचिका दाखिल करने के लिए पाक की तरफ से रखी गई मियाद भी खत्म हो रही है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2CO2Ipg


बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या पर कोरोना के इलाज का अच्छा असर हो रहा है. सूत्रों ने बताया है कि हो सकता है अमिताभ और अभिषेक एक या दो दिन अस्पताल में रहें. हालांकि ऐश्वर्या और आराध्या को कुछ दिनों के लिए अस्पताल में रहना होगा. ऐश्वर्या को खांसी थी. लेकिन वह अब ठीक हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3hfVgSK


ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के नेतृत्व में किए गए अध्ययनों में पाया गया कि मलेरिया के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन हल्के लक्षण वाले मरीजों के इलाज में मददगार नहीं है. अनुसंधानकर्ताओं ने कहा कि जिन लोगों को यह दवा दी गई थी उनमें से 25.7 प्रतिशत मरीजों की 28 दिनों बाद मौत हो गई.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2WAj4sV