एक फरवरी को देश का बजट पेश होने के बाद से शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. आज सेंसेक्स पहली बार 51 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं निफ्टी ने भी 15 हजार के आंकड़े को छू लिया है. बाजार की बढ़त में सबसे ज्यादा सरकारी बैंकों के शेयरों में खरीदारी हो रही है. व्यक्तिगत शेयरों की बात करें तो भारतीय स्टेट बैंक ने दिसंबर तिमाही के बाद 15 फीसदी की बढ़ोतरी की है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3jqQ9Sb


चेन्नई में आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड की शुरूआत धीमी है, हालांकि अभी तक भारत को कोई विकेट नहीं मिला है. मैच से कुछ घंटे पहले घुटने में चोट के कारण अक्षर पटेल बाहर हो गए. उनकी जगह शाहवाज नदीम को प्लेइंग में जगह मिली है.


लाइव अपडेट्स- https://bit.ly/3azC8NV


पेट्रोल और डीजल के दामों में आज लगातार दूसरे दिन बढोतरी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल का भाव 30 पैसे, कोलकाता में 29 पैसे, मुंबई में 29 पैसे और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम में 30 पैसे, कोलकाता में 30 पैसे, मुंबई में 32 पैसे और चेन्नई में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36MgaGm


किसान आंदोलन को लेकर भारतीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की है. उन्होंने पूछा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक फ़ोन कॉल दूर हैं तो वो नंबर कौन सा है? इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी को गाली देने वाले मंच छोड़कर चले जाएं. विदेशी हस्तियों के समर्थन करने पर टिकैत ने कहा कि मैं इन लोगों को नहीं जानता.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3jha8To


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 हजार 408 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कल 120 लोगों की मौत हो गई. देश में अब पॉजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ आठ लाख दो हजार 591 पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 54 हजार 823 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अबतक करीब साढ़े 49 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3tvZ3SS