उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद अब राज्य के नए मुख्यमंत्री की तलाश तेज हो गई है. इसके लिए आज देहरादून में बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक होगी. फिलहाल सीएम के लिए धन सिंह रावत, अनिल बलूनी, अजय भट्ट और रमेश पोखरियाल निशंक का नाम चर्चा में है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3vkQgo2


बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट से आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. यहां आज बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी रोड शो करेंगे. ममता दोपहर 3.30 बजे एसडीओ के दफ्तर में नामांकन भरेंगी. इसके बाद वह नंदीग्राम वापस आएंगी और 11 मार्च को कोलकाता लौट आएंगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3cgKcnM


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17721 हजार नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 133 लोगों की मौत हो गई.* देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर एक लाख 84 हजार 598 हो गई है. देश में अबतक दो करोड़ 43 लाख 67 हजार 906 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3buOGrK


साइलेंट किलर के नाम से मशहूर INS करंज पनडुब्बी आज नौसेना के जंगी बेड़े में शामिल हो गई. ये पनडुब्बी बिना किसी आवाज के दु्श्मन को उसके इलाके में घुसकर उसे तबाह कर देती है. नौसेना की मुंबई स्थित पश्चिमी कमान के मुख्यालय में सैन्य परंपरा के तहत इसे जंगी बेड़े में शामिल किया गया. INS करंज कलावरी क्लास की तीसरी सबमरीन है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3epOJac


दादरा और नागर हवेली से लोकसभा सांसद मोहन डेलकर के सुसाईड केस में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. मोहन डेलकर ने 15 पन्नों के सुसाइड नोट में उकसाने के लिए जिम्मेदार लोगों के तौर पर कई नाम लिए थे. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि अब इस केस की जांच स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम (एसआईटी) करेगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3t3JbpH