अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन पांच अगस्त को किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तांबे का एक कलश स्थापित करके भूमि पूजन करेंगे. भूमि पूजन के कार्यक्रम को बनारस और देश के विभिन्न तीर्थों से आए तीर्थ पुरोहित संपन्न कराएंगे. पूजन के लिए पांच अगस्त को इसलिए चुना गया है, क्योंकि इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग को सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त माना जाता है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/32AaMoO


राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के बीच सामने आए कथित ऑडियो टेप पर अब कांग्रेस नेता अजय माकन ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग की है. माकन ने आरोप लगाया कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है. माकन ने कहा कि आने वाले समय में इस सब को नहीं रोका गया, तो लोगों का चुनाव और लोकतंत्र से विश्वास उठ जाएगा.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/3he64kl


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए राज्य को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. इस बाढ़ के कारण इस साल अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है. मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बाढ़ संबंधी हालात को लेकर चर्चा की.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/3fJOqF0


कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर बिना नाम लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सुरजेवाला ने 'ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन' की तरफ से जारी की गई एक डिफॉल्टर लिस्ट को शेयर किया है, जिसमें देश के 17 बैंकों में डिफॉल्टर ग्राहक और उनके द्वारा लिए गए लोन की राशी लिखी गई है. इस ट्वीट के साथ सुरजेवाला ने लिखा है- देश के “पैसे की लूट” की असली कहानी!


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/2OHBgMA


सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ने एक नहीं बल्कि चार डॉक्टरों से पिछले कुछ महीनों में अपने डिप्रेशन का इलाज कराया था. पुलिस पूछताछ में डॉक्टरों ने बताया कि सुशांत मीडिया, सोशल मीडिया और इंडस्ट्री में मिल रही नेगेटिव पब्लिसिटी, ख़बरों या चर्चाओं से अक्सर परेशान हो जाते थे.


पढ़ें पूरी खबर-  https://bit.ly/2OEVTJr