भारतीय सेना ने लेह में मौजूद सैन्य अस्पताल के उस चिकित्सकीय केंद्र को लेकर हो रही आलोचनाओं को ‘दुर्भावनापूर्ण और निराधार’ करार दिया है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गलवान घाटी में चीनी जवानों के साथ झड़प में घायल हुए जवानों के साथ बातचीत की थी. थल सेना ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे बहादुर सशस्त्र बलों के उपचार संबंधी सुविधाओं को लेकर आक्षेप लगाए जा रहे हैं. सशस्त्र बल अपने बलों को सर्वश्रेष्ठ उपचार देता है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2VKvRIQ


कानपुर में पुलिसकर्मियों पर हमले के मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जिस घर से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गई थी, उसे जेसीबी की मदद से ढहा दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने विकास के घर में मौजूद वाहनों को भी जब्त कर लिया है. वहीं, चौबेपुर थाने के प्रभारी विनय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. विनय कुमार पर सूचनाएं लीक करने का आरोप है. उनके खिलाफ जांच के भी आदेश दिए गए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2VKOcW6


यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस अभियान चलाएगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस के नेताओं को यह निर्देश दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस आपराधिक समस्याओं से जुड़ी आम लोगों की शिकायतों को इकट्ठा कर राज्यपाल और मानवाधिकार आयोग को सौंपेगी. प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में जंगलराज है और अपराधियों को सत्ता का संरक्षण है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3iw9mkE


जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाकर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dWuZqQ


मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड की कक्षा दसवीं के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं. इसमें 15 बच्चों ने 300 में 300 अंक हासिल कर मेरिट स्थान प्राप्त किया है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा के दो विषयों में कोरोना संक्रमण के चलते स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन दिया गया है. कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल एग्जाम के रिजल्ट के लिए स्टूडेंट्स को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3godOQv