कोरोना वायरस संकट और चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश से ‘मन की बात’ की. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने हमेशा आपदाओं और चुनौतियों पर जीत हासिल की है. मोदी ने कहा कि इन सबके बीच ‘हमारे कुछ पड़ोसियों’ की तरफ से जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है. भारत अगर दूसरे देशों से मित्रता निभाना जानता है तो आंखों में आंखें डालकर जवाब भी देना भी जानता है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Ag0Tkk


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज एएनआई को दिए इंटरव्यू में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'सरेंडर मोदी' वाले बयान पर पलटवार किया. अमित शाह ने कहा कि पार्लियामेंट होनी है, चर्चा होनी है. 1962 से आजतक दो-दो हाथ हो जाएं. अमित शाह ने कहा कि ऐसे बयान नहीं देने चाहिए, जिससे पाकिस्तान या चीन को खुशी हो.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38ajOtq


देश में एक्टिव मरीजों की संख्या से अबतक एक लाख ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 5 लाख 28 हजार 859 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 16 हजार 95 पर पहुंच गई है. देश में कोरोना मरीजों में स्वस्थ होने की दर 58.56 फीसदी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2Bkuw4h


पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि विश्वविद्यालयों को कोरोना महामारी के दौरान परीक्षाएं आयोजित नहीं करनी चाहिए और ऑनलाइन परीक्षा लेना भी सही नहीं है, क्योंकि यह गरीब छात्रों के साथ ‘भेदभाव’ जैसा है. सिब्बल ने कहा कि आधा साल गुजर चुका है और हमें नहीं पता कि यह महामारी कब तक चलेगी. इसलिए अगले साल भी 10वीं की परीक्षाएं नहीं कराई जानी चाहिए.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YFoRyT


मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह योग करने या दुकानों और सैलूनों में जाने के लिए अपने घरों से दो किलोमीटर के दायरे से आगे न जाएं. ऐसा न करने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि कार्यालय जाने या आपात स्थिति में इलाज कराने वाले लोगों को दो किलोमीटर के दायरे से आगे जाने की अनुमति दी जाएगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YD7ApV