आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुख और सीडीएस, जनरल बिपिन रावत के साथ चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध को लेकर समीक्षा-बैठक की. करीब एक घंटे चली इस मीटिंग में रक्षा मंत्री ने सैनिकों को चीन सीमा पर उत्पन्न किसी भी विषम-परिस्थिति में किसी भी तरह की कार्रवाई करने की छूट दे दी है. कल से रक्षा मंत्री तीन दिव‌सीय रूस की यात्रा पर जा रहे हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YTauFX


जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि शहर के जूनिमार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया, तभी आतंकियों ने उनपर गोलियां चला दीं. जम्मू कश्मीर में जारी आतंकी विरोधी अभियानों में इस साल अब तक 110 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2NhZc8I


देश के आज करीब सभी प्रमुख शहरों में साल का सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण देखने को मिला. ये भारत के लगभग 66 शहरों में दिखाई पड़ा. हालांकि दिल्ली-कोलकाता समेत देश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने की वजह से सूर्य ग्रहण का दीदार नहीं हो सका. अगला पूर्ण सूर्यग्रहण दिसंबर 2020 में दक्षिण अमेरिका से देखा जा सकेगा. 2022 में भी एक सूर्यग्रहण पड़ेगा, लेकिन भारत से इसे मुश्किल से ही देखा जा सकेगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2YkIvA3


उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस साल कोरोना वायरस को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है. योगी ने इस बाबत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ बातचीत की. तीनों मुख्यमंत्रियों ने बताया कि उनके-उनके राज्य में धर्मगुरुओं और कांवड़ संघों ने कोरोना महामारी के चलते इस साल कांवड़ यात्रा को स्थगित रखने का प्रस्ताव दिया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/37OHHGL


सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में बिहार की एक कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिसमें उनकी कथित गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. मुजफ्फरपुर के पताही इलाके के निवासी कुंदन कुमार ने यह याचिका दायर की है, जिसपर 24 जून को सुनवाई होगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2V2sLPU