Mustafabad Election Final Results: मुस्तफाबाद विधानसभा सीट पर आप के हाजी यूनुस चुनावी मुकाबले में बीजेपी के जगदीश प्रधान से जीते

मुस्तफाबाद इलेक्शन रिजल्ट LIVE: मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से अब तक मिली जानकारी के अनुसार हाजी यूनुस के जगदीश प्रधान आगे चल रहे हैं तो वहीं बीजेपी के जगदीश प्रधान और LJP के अनिल कुमार गुप्ता पिछड़ रहे हैं.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
उम्मीदवारों की आयु
मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से 58वर्षीय हाजी यूनुस आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के जगदीश प्रधान चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 66वर्ष है. कांग्रेस के 35वर्षीय जगदीश प्रधान भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
आप के हाजी यूनुस की हुई जीत
मुस्‍तफाबाद विधानसभा सीट पर आप के हाजी यूनुस जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के हाजी यूनुस ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के जगदीश प्रधान और LJP के अनिल कुमार गुप्ता इस दौड़ में पीछे रह गए.
उम्मीदवारों की आयु
मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से 58वर्षीय हाजी यूनुस आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के जगदीश प्रधान चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 66वर्ष है. कांग्रेस के 35वर्षीय जगदीश प्रधान भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 66वर्षीय जगदीश प्रधान को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 10वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 11,94,88,302 रूपये है. जगदीश प्रधान के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी और आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस चुनाव मैदान में हैं.
यहाँ 70.55 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 70.55 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस, भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान और कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी चुनाव मैदान में हैं.
आप के उम्मीदवार
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हाजी यूनुस ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 3,57,82,605 रूपये है. हाजी यूनुस के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान और कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी चुनाव मैदान में हैं.
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 35वर्षीय अली मेहंदी को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि ग्रेजुएट प्रोफेशनल हैं और इनके पास कुल संपत्ति 2,57,24,986 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान और आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस चुनाव मैदान में हैं.
बीजेपी के जगदीश प्रधान निकले आगे
अब तक हुई मतगणना में मुस्‍तफाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी के जगदीश प्रधान बढ़त बनाये हुए हैं, मुस्‍तफाबाद विधानसभा सीट पर मतदान 8 फरवरी को हुआ था. यहाँ पर 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने हाजी यूनुस और भारतीय जनता पार्टी ने जगदीश प्रधान को चुनाव मैदान में उतारा था.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (प्रतिशत में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने हाजी यूनुस को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 3,57,82,605 है, भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान की कुल संपत्ति 11,94,88,302 और कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी की कुल संपत्ति 2,57,24,986 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान ने 6031 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 66वर्षीय जगदीश प्रधान को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 10वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 11,94,88,302 रूपये है. जगदीश प्रधान के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी और आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस चुनाव मैदान में हैं.
2015 चुनाव में औसतन सम्पत्ति
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति 2015 विधानसभा में 7.25 करोड़ थी इस चुनाव में ये आंकड़ा 8.17 करोड़ है.
आप के हाजी यूनुस आगे
मुस्‍तफाबाद विधानसभा सीट पर हुई अब तक की मतगणना में आप के हाजी यूनुस आगे चल रहे हैं, यहाँ पर आम आदमी पार्टी के हाजी यूनुस का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान और कांग्रेस पार्टी के अली मेहंदी से है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान 6031 वोटों के अंतर से जीते थे.
LJP के अनिल कुमार गुप्ता रह गए पीछे
अब तक की मतगणना में मुस्‍तफाबाद विधानसभा सीट पर LJP के अनिल कुमार गुप्ता पीछे चल रहे हैं, यहाँ पर आप के हाजी यूनुस बढ़त बनाये हुए हैं तो वहीं बीजेपी के जगदीश प्रधान अब भी पीछे चल रहे हैं.

बैकग्राउंड

मुस्तफाबाद विधानसभा सीट मनोज तिवारी के नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है, यहाँ पर कुल 70.55 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में से जनता ने किस पर ज्यादा भरोसा किया है बहुत जल्द पता चल जायेगा. शुरूआती रुझान सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.

मुस्तफाबाद विधानसभा सीट से इस बार आम आदमी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदला है और हाजी यूनुस पर दांव लगाया है. भारतीय जनता पार्टी ने दोबारा जगदीश प्रधान को ही चुनावी अखाड़े में उतारा है. कांग्रेस पार्टी ने यहाँ से अली मेहंदी को टिकट दिया है.

विधायक रिपोर्ट कार्ड: भारतीय जनता पार्टी के विधायक जगदीश प्रधान ने सातवीं विधानसभा में 187 तारांकित प्रश्न और 601 अतारांकित प्रश्न पूछे. जगदीश प्रधान की अटैंडेंस 96% प्रतिशत रही.<>

क्या कहता है एग्जिट पोल: मुस्तफाबाद विधानसभा सीट मनोज तिवारी के नॉर्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है. ABP-C Voter के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को यहाँ 51.1 वोट प्रतिशत के साथ 7 से 9 सीटें मिल सकती है, बीजेपी को यहाँ 1 से 3 सीट मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है.

मुस्तफाबाद विधानसभा सीट का इतिहास:

  • 2008 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार 39,838 पाकर विजयी हुए थे.

  • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Hasan Ahmed ने भारतीय जनता पार्टी के Jagdish Pradhan को 1896 वोटों से हराया था.

  • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के जगदीश प्रधान ने कांग्रेस पार्टी के हसन अहमद को 6031 वोटों के अंतर से हराया था.


BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार



































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीहाजी यूनुस58ग्रेजुएट1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-420, 1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-506 और 1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-3243,57,82,605
भारतीय जनता पार्टीजगदीश प्रधान6610वीं पासकोई आपराधिक मामला नहीं11,94,88,302
कांग्रेस पार्टीअली मेहंदी35ग्रेजुएट प्रोफेशनलकोई आपराधिक मामला नहीं2,57,24,986

 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.