मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में बीजेपी के नेताओं और किसानों के बीच नोकंझोक हुई, जिसके बाद मामला यहां तक पहुंच गया कि मारपीट तक की नौबत आ गई. किसानों और बीजेपी नेताओं में हुई मारपीट में कई किसान घायल हो गए हैं. राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने इस घटना के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है.


जयंत चौधरी ने इस घटना के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर घायलों की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा, "सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो. किसान की इज़्ज़त तो करो. इन कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गाँव वाले?"


 





क्या हैं गांव वालों के आरोप
आपको बता दें कि मुज़फ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव सोरम में ये पूरी घटना हुई. दरअसल सोरम की ऐतिहासिक चौपाल पर बीजेपी के नेता खाप चौधरियों के साथ एक बैठक कर रहे थे. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के मंत्री संजीव बालियान के गुट और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई. संजीव बालियान और उनका काफिला सोरम गांव में एक तेरहवीं में पहुंचा था. तभी किसानों ने जय जवान जय किसान और भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. नारेबाज़ी से नाराज़ बीजेपी नेताओं ने किसानों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिसमें छह-सात किसान गंभीर रूप से घायल हो गए.


गांव वालों का आरोप है कि बीजेपी सांसद संजीव बालियान के साथ आए युवकों ने लाठी-डंडों से गांव के युवकों के साथ मारपीट की. वहीं जब जान बचाकर युवक एक घर में घुस गए तो संजीव बालियान के समर्थकों ने घर का गेट तोड़ दिया और घर में मौजूद महिलाओं के साथ भी अभद्रता की. गांव वालों का गुस्सा देखकर संजीव बालियान और उनके समर्थक गांव से जान बचाकर भाग निकले. इसके बाद सोरम गांव में ऐतिहासिक चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा पंचायत की गई.


संजीव बालियान द्वारा की गई गुंडागर्दी और मारपीट से नाराज गांव की महिलाओं ने संजीव बालियान और बीजेपी के खिलाफ नारेबाज़ी की और प्रदर्शन किया. स्वयं की पंचायत के बाद ग्रामीण शाहपुर थाने पहुंच गए और संजीव बालियान के समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया. थाना शाहपुर में हजारों की संख्या में किसानों की भीड़ धरने पर बैठ गई है और इंसाफ की मांग कर रही है.


संजीव बालियान ने मामले पर किया ट्वीट
घटना के बाद सांसद संजीव बालियान ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, "आज जब सोरम में स्वर्गीय श्री राजबीर सिंह जी की शोकसभा एवं रस्म पगड़ी में शामिल हुआ, इस दौरान लोकदल के 5-6 नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी तथा गाली गलौज की. जिस पर स्थानीय निवासियों ने उन्हें ऐसा करने को मना किया तथा वहां से भगा दिया. लोकदल पार्टी जिस तरह से किसानों की आड़ में आपसी भाईचारा खराब करने का प्रयास किया वह निंदनीय है."


आज जब सोरम में स्वर्गीय श्री राजबीर सिंह जी की शोकसभा एवं रस्म पगड़ी में शामिल हुआ ,इस दौरान लोकदल के 5-6 नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी तथा गाली गलौज की।जिस पर स्थानीय निवासियों ने उन्हें ऐसा करने को मना किया तथा वहां से भगा दिया।





पेट्रोल की कीमत पर राहुल गांधी का हमला, बोले- आपकी जेब खाली कर ‘मित्रों’ का खजाना भर रही सरकार