Muzaffarpur Cataract Operation: बिहार (Bihar) में मुजफ्फरपुर कांड के दो मरीजों को ढूंढकर प्रशासन ने बेड दे दिया है. इन मरीजों को पहले अस्पताल से भगा दिया था, जिसको लेकर आपके चैनल एबीपी न्यूज़ ने रिपोर्ट दिखाई थी. रिपोर्ट देखने के बाद बिहार की नीतीश कुमार सरकार जागी और मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया. जानिए पूरा मामला.


एबीपी न्यूज की खबर का असर


मुजफ्फरपुर कांड में आंख गंवाने वाले भूपेंद्र सिंह और गीता देवी को आखिरकार बेड मिल गया है. एबीपी न्यूज ने ही सबसे पहले खबर दिखाई दी कि किस तरह मुजफ्फरपुर में एक अस्पताल और डॉक्टर की लापरवाही से ऑपरेशन करने वाले मरीजों की आंखें चली गईं. कुछ की हालत तो ऐसी बिगड़ी की उनकी आंख तक निकालनी पड़ी.


लापरवाह अस्पताल सील


एबीपी न्यूज पर खबर दिखाने के बाद लापरवाह अस्पताल को सील कर दिया गया और मरीजों को पटना के IGIMS में रेफर किया गया. इन्हें में दो मरीज थे गीता देवी और भूपेंद्र, जो अस्पताल पहुंचे तो उन्हें गार्ड ने भगा दिया. ये खबर हमने 3 दिसंबर को दिखाई थी.


अब बिहार सरकार की आंख खुलीं और गार्ड को भेज कर मरीजों को ढूंढवाया और उन्हें बेड दिया गया. सरकार का कहना है कि वो खुद मरीजों की लिस्ट बना कर पटना इलाज के लिए बुला रही है. वहीं ये गफलत इसलिए हुई, क्योंकि इन दोनों मरीजों को SKMCH ने रेफर किया था.


यह भी पढ़ें-


यूपी में शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज से गरमाई सियासत, सपा-AAP का योगी पर हमला


ABP C-Voter Survey: यूपी में किस पार्टी की बन सकती है सरकार, किसके हिस्से में जा सकते हैं सबसे ज्यादा वोट, एक क्लिक में जानें सबकुछ